Home news 500 टन 60 फीट लंबा लोहे का पुल चोरी, प्रशासन में मचा...

500 टन 60 फीट लंबा लोहे का पुल चोरी, प्रशासन में मचा हड़कंप

बिहार के रोहतास जिले में एक अनोखा मामला सामने आया है. यहां 60 फुट लंबा एक लोहे का पुल चोरी हो गया है।  बताया जाता है कि बिक्रमगंज में शातिर चोरों करीब 60 फुट लंबे एक एक लोहे के पुल को ही चुरा लिया है। शातिर चोरों ने यह काम रात के अंधेरे में नहीं बल्कि दिन के उजाले में किया है।

बताया जाता है कि कुछ लोग खुद को सिंचाई विभाग का अधिकारी बताकर आए और नहर पर बने लोहे के पुराने पुल को काटना व उखाड़ना शुरू कर दिया। चोरों ने पुल को गैस कटर से काट दिया और जेसीबी से उसे उखाड़ कर गाड़ी पर लाद लिया और आराम से चलते बने। बाद में पता चला कि वे सिंचाई विभाग के अधिकारी नहीं, बल्कि चोर थे। हकीकत जानकर जहां ग्रामीण भी हैरत में पड़ गए तो दूसरी तरफ स्‍थानीय प्रशासन में भी पुल चोरी की घटना से खलबली मच गई। बता दें कि इस पुल का इस्‍तेमाल नहीं हो रहा था।

जानकारी के अनुसार, पुल चोरी की यह घटना रोहतास जिला के नासरीगंज थाना क्षेत्र के अमियावर की है. यहां के आरा नहर पर वर्ष 1972 के आसपास यह पुल बनाया गया था। लोहे के इस पुल पर आवाजाही कम हो रही थी। इस लोहे के पुल को चोरों ने दिनदहाड़े चुरा लिया। बताया जा रहा पिछले दिनों विभागीय अधिकारी बन कर कुछ लोग जेसीबी, पिकअप वैन, गैस कटर तथा गाड़ियां लेकर पहुंचे थे। इन लोगों ने पूरे 3 दिनों तक यहां पुल को काटने का काम किया। फिर पूरा पुल ही गायब कर दिया।

इस दौरान न तो स्थानीय थाने से कोई पूछने आया ना ही सिंचाई विभाग के अधिकारी ही यहां झांकने आये। चोरों ने विभाग के स्थानीय कर्मियों की भी मदद ली और उनकी मौजूदगी में ही पूरा का पूरा पुल चुरा लिया। लगभग 60 फीट लंबा और 12 फीट ऊंचा यह पुल जब पूरी तरह गायब हो गया, तब जाकर ग्रामीणों और विभाग के स्थानीय कर्मियों को यह समझ में आया कि वे विभाग के लोग नहीं बल्कि चोर थे. आनन-फानन में विभागीय अधिकारी थाने पहुंचे और पुल चोरी होने का केस दर्ज कराया है।

https://twitter.com/GathaBharat/status/1512705450588143622?s=20&t=CcAhv7ixIrQ–F7nuuEmbQ

Exit mobile version