Home Entertainment Celebrity राजधानी दिल्ली में हो रहे हनुमान जयंती के दिन शोभायात्रा पर मुस्लिम...

राजधानी दिल्ली में हो रहे हनुमान जयंती के दिन शोभायात्रा पर मुस्लिम समुदाय के लोग ने भी मस्जिद से बसरसाये काफी सारे फूल

एजेंसी:-जहांगीरपुरी में फेंके गए काफी सारे पत्थर तो वही मंगोलपुरी में मस्जिद से बरसाए गए काफी सारे फूल, एक ही दिल्ली के अलग-अलग दिन भारत में विविध संस्कृतियों का एक देश माना जाता है, इसकी झलक हम शनिवार के दिन में उस वक्त देख पाए जब मंगोलपुरी में एक मस्जिद के सामने से ही गुजर रही थी शोभायात्रा पर मुस्लिम समुदाय के लोगों ने भी पुष्प वर्षा कर उन सबका स्वागत तक किया।

राजधानी दिल्ली में शनिवार के दिन मे हनुमान जयंती पर निकली शोभायात्रा के दौरान में ही दो अलग-अलग तस्वीरें भी हम सबके सामने में आईं है। इन शोभायात्राओं के दौरान पर ही जहां जहांगीरपुरी में पत्थरो को फेंका गया तो वहीं मंगोलपुरी में भी मस्जिद के ऊपर से ही हनुमान भक्तों पर काफी सारे फूल भी बरसाए गए थे।

जैसा की हम सब जानते है कि भारत विविध संस्कृतियों का एक बहुत बड़ा देश है, इसकी झलक हमने तो शनिवार को ही उस वक्त में देख ली थी जब मंगोलपुरी में एक मस्जिद के सामने से गुजर रही थी शोभायात्रा पर मुस्लिम समुदाय के काफी सारे लोगों ने मस्जिद के अंदर और बाहर में पूरी पुष्प की वर्षा बहुत जोरदार की।

शोभायात्रा में बरसाए हुए ये फूलों का एक जो कि अभी काफी ज्यादा ही वायरल हो रहा था। वीडियो में भी हम अच्छे से देख पा रहे है कि लोग अपने घरों की छतों से किस तरह शोभायात्रा में शामिल हुए श्रद्धालुओं पर कितने अच्छे से पुष्प की वर्षा को रहे हैं। वैसे तो हनुमान जयंती के दिन में शनिवार को राजधानी में हो रहे जगह-जगह धूमधाम से इस शोभायात्राएं को निकला गया, लेकिन मंगोलपुरी में दिखे इस नजारे ने लोगों का दिल को एकदम से मोह लिया मानो।

Exit mobile version