Home news ममता बनर्जी ने केंद्र सरकार पर लगाया आरोप, कहा- मनरेगा स्कीम और...

ममता बनर्जी ने केंद्र सरकार पर लगाया आरोप, कहा- मनरेगा स्कीम और पी एम आवास के तहत से मिलने वाले फंड को रोका क्यों गया..

एजेंसी:-पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी ने पीएम नरेंद्र मोदी को चिट्ठी लिखकर केंद्र सरकार पर मनरेगा स्कीम और पीएम आवास के स्कीम के तहत से मिलने वाले फंड को रोकने का आरोप को लगाया है।

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को चिट्ठी लिखकर पश्चिम बंगाल को मनरेगा और पीएम आवास योजना के लिए भी फंड के ना मिलने की शिकायत को दर्ज की है। ममता बनर्जी ने चिट्ठी में ये कहा है कि केंद्र सरकार पश्चिम बंगाल को मनरेगा और पीएम आवास योजना के तहत से मिलने वाला फंड को जारी नहीं कर रही है। ममता बनर्जी ने पीएम मोदी से तुरंत ही इस मामले में हस्तक्षेप करने और और संबंधित विभाग को तत्काल फंड जारी करने का आदेश को जारी करने का अनुरोध किया है।

ममता बनर्जी ने चिट्ठी में ये लिखा है कि- आप जानते हैं कि ग्रामीण इलाकों में रहने वाले लोगों के जीवन यापन में मनरेगा का कितना ही बड़ा हिस्सा है। मनरेगा एक्ट ये कहता है कि काम के 15 दिन के भीतर ही आपको मजदूर को उसकी मजदूरी भी देनी है। ऐसे में सरकार के पास में मनरेगा के तहत ही लोगों को देने के लिए पैसे भी नहीं हैं।

केंद्र सरकार मनरेगा स्कीम का फंड चार महीने से ही नहीं दे रही है। ममता बनर्जी ने ये भी कहा है कि पीएम आवास योजना को लागू करने में पश्चिम बंगाल देश में नंबर एक स्थान पर है लेकिन अब पीएम आवास योजना के तहत ही मिलने वाला फंड भी केंद्र सरकार बंगाल को नहीं दे रही है।

Exit mobile version