Home news Crime दिल्ली में बढ़ते जा रहे हैं ओमिक्रॉन वेरिएंट के नए केस,...

दिल्ली में बढ़ते जा रहे हैं ओमिक्रॉन वेरिएंट के नए केस, लोगो को रहेना होगा सतर्क

एजेंसी:-देश की राजधानी दिल्ली में कोरोना का ओमिक्रॉन वैरिएंट कहर बहुत ही तेजी से बरपा रहा है। सरकारी सूत्रों का भी ये कहना है कि ओमिक्रॉन के बीए में 2.12.1 समेत 9 सब वैरिएंट की उपस्थिति दिल्ली में दर्ज की हुई है। इसका खुलासा उन्होंने नमूनों की जीनोम के अनुक्रमण के अध्ययन के बाद में पता चला है। इससे पहले बुधवार को ही एक रिपोर्ट सामने में आई थी कि जनवरी से मार्च तक दिल्ली में कोरोना से ही मरने वाले 97 फीसदी लोग ओमिक्रॉन से संक्रमित हो रहे थे।

देश में कोरोना के केसों की बढ़ोत्तरी ने एक बार फिर से ही सरकार और आम लोगों की परेशानी को बढ़ा दी है। खासकर राजधानी दिल्ली में ही कोरोना केसों में भारी उछाल को सामने आया है। बुधवार को दिल्ली में कोरोना के 1009 ही केस सामने में आए थे। एक शख्स की मौत भी हो गयी थी। जबकि मंगलवार को ही दिल्ली में कोरोना के केस 600 से थोड़ा ज्यादा थे। इस तरह ही अंदाजा लगाया जा सकता है कि दिल्ली में कोरोना ने अपनी रफ्तार को पकड़ ली है।

गुरुवार को ही जीनोम अनुक्रमण के अध्ययन में चौंकाने वाली बाते सामने आई है। इंडिया टुडे के मुताबिक, में सरकारी सूत्रों का भी ये कहना है कि नई दिल्ली में कोरोना की जांच के नमूनों के अध्ययन से ये पता चला है कि इसमें ओमिक्रॉन के कुल 9 वैरिएंट की उपस्थिति है। जिसमें बीए.2.12.1 भी है।

Exit mobile version