कांग्रेस का मोदी पर मेट्रो में सफर को लेकर हमला, बढ़ती कीमत ने मोदी की जेब में आग लगाई इसलिए मेट्रो की सवारी पर मजबूर

3

कांग्रेस ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की मेट्रो यात्रा पर हमला बोला है। कांग्रेस की तरफ से एक बयान आया है, जिसमें कहा गया कि तेल की बढ़ती कीमतों ने प्रधानमंत्री की जेब में भी आग लगा दी है। इसलिए उन्हें दिल्ली मेट्रो से सफर करना पड़ा। बता दें कि गुरुवार को वीवीआईपी मूवमेंट के दौरान ट्रैफिक टालने के लिए एयरपोर्ट एक्सप्रेस लाइन मेट्रो से दिल्ली स्थित द्वारका तक सफर किया। हालांकि, कांग्रेस ने प्रधानमंत्री की इस यात्रा पर कुछ और ही दावा किया। कांग्रेस के कर्नाटक यूनिट ने आरोप लगाया कि तेल की बढ़ती कीमतों ने प्रधानमंत्री की जेब में भी आग लगा दी है। इसलिए उन्हें दिल्ली मेट्रो से सफर करना पड़ा।

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी और अन्य वरिष्ठ पार्टी के नेताओं ने पेट्रोल और डीजल की कीमतों में बढ़ोतरी पर मोदी सरकार पर हमला किया है। विपक्षी और अन्य सहयोगियों ने 10 सितंबर को भारत बंद किया था।

High Fuel prices in Delhi has forced @narendramodi ji to use Delhi Metro? Or one more election jumla? https://t.co/uiDCBqrUd1

— Karnataka Congress (@INCKarnataka) September 21, 2018


प्रधानमंत्री मोदी ने गुरुवार को इंडिया इंटरनेशनल कन्वेंशन एंड एक्सपो सेंटर की आधारशिला रखने के लिए धौलाकुआं से द्वारका तक एअरपोर्ट एक्सप्रेस मेट्रो से सफर किया था। मेट्रो अधिकारियों ने बताया कि यह यात्रा 14 मिनट में पूरी हुई थी। इंडिया इंटरनेशनल कन्वेंशन एंड एक्सपो सेंटर की स्थापना द्वारका के सेक्टर 25 में होगी।

डीएमआरसी के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा था, ‘प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दिल्ली मेट्रो की एयरपोर्ट एक्सप्रेस लाइन में यात्रा की. वह दोपहर 3:13 बजे धौलाकुआं मेट्रो स्टेशन से एक मेट्रो ट्रेन में सवार हुए और द्वारका के सेक्टर 21 मेट्रो स्टेशन तक यात्रा की और दोपहर 3:27 बजे वहां से रवाना हो गए।

इस संबंध में प्रधानमंत्री कार्यालय ने ट्वीट किया, ‘दिल्ली मेट्रो में मुस्कान। कन्वेंशन सेंटर की आधारशिला रखने के बाद द्वारका से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की यात्रा के दौरान लोगों ने उनसे बात की।  मोदी वीवीआईपी मूवमेंट के चलते लगने वाले ट्रैफिक जाम से बचने के लिए दूरस्थ क्षेत्रों तक पहुंचने के वास्ते अकसर मेट्रो सेवा का इस्तेमाल करते रहे हैं।