spot_img
Homenewsनेपाल पीएम के न्यौते पर पीएम मोदी आ रहे हैं नेपाल, मिल...

नेपाल पीएम के न्यौते पर पीएम मोदी आ रहे हैं नेपाल, मिल सकती है कई प्रोजेक्ट को अनुमति

एजेंसी:-नेपाल के पीएम के न्यौते पर पीएम मोदी आगामी 16 मई को ही नेपाल का दौरा को करने वाले हैं। पीएम मोदी के नेपाल दौरे से चीन को मिर्ची लगनी वाली है। इसके पीछे की वजह है नेपाल के कई महत्वपूर्ण प्रोजेक्ट…

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी 16 मई 2022 को ही बुद्ध पूर्णिमा के अवसर पर नेपाल का दौरा को करेंगे। नेपाल के पीएम शेर बहादुर देउबा के निमंत्रण पर उनका दौरा तय हुआ है। साल 2014 के बाद से ही पीएम मोदी पांचवीं बार नेपाल पहुचेंगे। पीएम मोदी का इस वक्त नेपाल दौरा चीन के लिहाज से काफी ही अहम माना जा रहा है।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार नेपाल सरकार अपने देश के महत्वपूर्ण प्रोजेक्ट्स को चीनी कंपनियों के बजाय भारतीय कंपनियों के संपर्क में है। इस संबंध में नेपाल पीएम और मोदी के बीच में बातचीत भी होनी है। ऐसे में ये साफ है कि पीएम मोदी का नेपाल दौरा चीन के गले नहीं उतर रहा है। चीन की नजरें पीएम मोदी के नेपाल दौरे पर होंगी। नेपाल प्रवास के दौरान ही मोदी गौतम बुद्ध के प्रिय स्थान लुंबिनी का भी दौरा को करेंगे।

जानकारी के अनुसार से, नेपाल पीएम शेर बहादुर देउबा के निमंत्रण पर पीएम मोदी बुध पूर्णिमा के दिन ही नेपाल जाएंगे। इस दौरान ही पीएम का लुंबिना में भी दौरा प्रस्तावित है। लुंबिनी में प्रधानमंत्री पवित्र मायादेवी मंदिर में पूजा-अर्चना को करने जाएंगे। प्रधानमंत्री नेपाल सरकार के तत्वावधान में लुंबिनी डेवलपमेंट ट्रस्ट द्वारा आयोजित बुद्ध जयंती का कार्यक्रम को भी संबोधित करेंगे।