चंपावत में स्मार्ट स्कूल-स्मार्ट ब्लॉक कार्यक्रम की शुरुआत, CM धामी बोले- ‘यह शिक्षा के क्षेत्र को देगा नए आयाम’

2
उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने संपर्क फाउंडेशन का आभार जताते हुए कहा कि उन्हें आशा है कि संस्था शिक्षा के क्षेत्र के कई नए आयामों को हासिल करता रहेगा. 

उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने गुरुवार को चंपावत के गोरालचोड़ स्थित सभागार में संपर्क फाउंडेशन की ओर से स्थापित स्मार्ट स्कूल-स्मार्ट ब्लॉक कार्यक्रम का शुभारंभ किया. इसके बाद सीएम धामी ने कहा कि यह शिक्षा के क्षेत्र को नए आयाम देगा और चंपावत को एक आदर्श जिला बनाने की दिशा में एक कदम है. आदर्श उत्तराखंड के लिए भी यह एक अच्छी पहल है. तकनीक के माध्यम से हम कम समय में अधिक कार्य आसानी से कर सकते हैं.

सीएम धामी ने आगे कही कि स्कूलों को संपर्क स्मार्ट डिवाइस दिए गए हैं ताकि बच्चे आसानी से, सरल भाषा में और आनंदमय तरीके से सीख सकें. सीएम धामी ने कहा कि पहले चरण में 137 स्कूल चिन्हित किए गए हैं, जिन्हें स्मार्ट बनाया जाएगा, जहां बच्चे खेल-खेल में ज्ञान हासिल कर पाएंगे. इसका उद्देश्य छात्र-छात्राओं की बौद्धिक क्षमता का विकास करना है.

संपर्क फाउंडेशन का सीएम ने जताया आभार

मुख्यमंत्री ने इस पहल के लिए संपर्क फाउंडेशन का आभार जताते हुए कहा कि संस्था ने स्मार्ट स्कूल स्मार्ट ब्लॉक स्थापित करने की पहल शुरू की है. उन्हें आशा है कि संपर्क फाउंडेशन शिक्षा के क्षेत्र के कई नए आयामों को हासिल करता रहेगा. उन्होंने कहा कि इस कार्यक्रम के शुरू होने से चंपावत विकास के क्षेत्र में एक कदम और आगे बढ़ गया है. पहले चरण में 137 स्कूलों को स्मार्ट बनाया जाएगा.

सीएम धामी ने पीएम मोदी का बात का किया जिक्र 

सीएम धामी ने कहा कि जिस सामाजिक उद्देश्यों के लिए संपर्क फाउंडेशन की स्थापना की गई थी, उन उद्देश्यों को पूरा करने में अब तक फाउंडेशन के सदस्य सफल रहे हैं. संपर्क फाउंडेशन समाज के हर वर्ग के जीवन में सकारात्मक बदलाव लाने के उद्देश्य को सार्थक कर आगे बढ़ रहा है. उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का मानना है कि विज्ञान और टेक्नोलॉजी का इस्तेमाल कर हम कम ऊर्जा के साथ ज्यादा काम कर सकते हैं.