कांग्रेस को भगवान राम के अस्तित्व पर सवाल उठाने वाले अब रावण पर जता रहे विश्वास, खड़गे के रावण वाले बयान पर पीएम मोदी का पलटवार

4

गुजरात चुनाव के पहले चरण का मतदान जारी है। इस बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दूसरे चरण के लिए प्रचार के दौरान कांग्रेस को आड़े हाथ लिया है। कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे के पीएम पर दिए गए ‘रावण’ वाले बयान पर उन्होंने कहा कि कांग्रेस नेताओं के बीच इस बात को लेकर होड़ मची है कि कौन उनके खिलाफ सबसे अपमानजनक शब्दों का इस्तेमाल करेगा।

पीएम ने एक सभा को संबोधित करते हुए कहा कि कांग्रेस नेताओं के बीच मुझे गाली देने की होड़ मची है। पीएम ने कहा कि मुझे जितना गाली दोगे उतना ही फायदा भाजपा को होगा। उन्होंने कहा कि जितना कीचड़ उछालोगे, उतना ही कमल खिलेगा। पीएम ने पिछले महीने मधुसूदन मिस्त्री की टिप्पणी का जिक्र भी किया, उन्होंने कहा खरगे से पहले कांग्रेस के एक अन्य नेता ने कहा था कि पार्टी मोदी को उनकी ‘औकात’ दिखाएगी।

पीएम मोदी ने कहा कि मैं खरगेजी का सम्मान करता हूं लेकिन उन्हें पार्टी आलाकमान के आदेशों का पालन करना पड़ता है। पीएम ने कहा कि उन्हें यह कहने के लिए मजबूर किया गया था कि मोदी के रावण की तरह 100 सिर हैं। लेकिन, कांग्रेस को यह नहीं पता था कि गुजरात राम भक्तों की भूमि है और उसे इसका जवाब मिलेगा।

गुजरात में पंचमहल जिले के कलोल कस्बे में गुरुवार को एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने पलटवार करते हुए कहा कि “जो लोग कभी भगवान राम के अस्तित्व में विश्वास नहीं करते थे, वे अब रामायण से रावण’ ले आए हैं। उन्होंने कहा कि उन्होंने कभी भी इस बात को लेकर कोई पश्चाताप नहीं किया, तो मेरे लिए इस तरह के अपशब्दों का इस्तेमाल करने के बाद माफी मांगने की बात तो भूल ही जाइए।

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने अहमदाबाद में रोड शो के दौरान एंटी-रेडिकल सेल और पीएम मोदी पर कांग्रेस की टिप्पणी से जुड़े मुद्दों पर बात की। उन्होंने कहा कि जब भी कांग्रेस ने पीएम मोदी के खिलाफ अपशब्दों का इस्तेमाल किया, गुजरात के लोगों ने बैलेट बॉक्स के माध्यम से जवाब दिया है। शाह ने कहा कि जिस तरीके से कांग्रेस अब बयानबाजी कर रही है जनता एकबार फिर से जवाब देने को तैयार है।