Home desh साड़ी के छोर में बंधे ₹10 देने लगी ‘मा’ ; पैदल चलते...

साड़ी के छोर में बंधे ₹10 देने लगी ‘मा’ ; पैदल चलते देख DSP संतोष पटेल ने सरकारी गाड़ी में दी थी महिला को लिफ्ट, दिल छू लेने वाला वीडियो वायरल

मध्य प्रदेश: ग्वालिय जिले के डीएसपी संतोष पटेल एक बार फिर सुखिर्यों में आ गए हैं. अबकी बार तो मध्य प्रदेश के गृह विभाग ने अपने डीएसपी की दिल छू लेने वाली वीडियो शेयर कर उनकी तारीफ की है. अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस और होली के दिन डीएसपी ने यह वीडियो फेसबुक पर जारी किया था. इस वीडियो में पुलिस अधिकारी ने मानवीयता की मिसाल पेश कर राह चल रहे बुजुर्ग दंपती को अपनी सरकारी गाड़ी में जगह दी और दोनों को उनके घर तक पहुंचाया.

इस बीच, बुजुर्ग महिला और डीएसपी संतोष पटेल के बीच दिल छू लेने वाली बातचीत का वीडियो सामने आया है, जिसके बाद से पुलिस अधिकारी की चर्चा होने लगी है। अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस और होली के मौके पर डीएसपी संतोष पटेल का ये वीडियो सामने आया, जिसे गृह विभाग ने ट्विटर पर पोस्ट किया। इस वीडियो को डीएसपी संतोष पटेल ने भी फेसबुक शेयर किया है।

 

DSP संतोष पटेल ने खुद बताया, ”होली के दिन वाहन नहीं चलते और एक बुजुर्ग दंपती हाइवे किनारे पैदल जा रहा था. बारिश में ओले गिरे रहे थे. इंसान होने के नाते जो फर्ज बनता था, उसे निभाने का प्रयास किया. जब मां जी ने धोती (साड़ी) के छोर से एक 10 का नोट और 10 का सिक्का किराए के रूप में देना चाहा तो हमने मिठाई खिलाई. जब मां जी 20 रुपये छोर में बांध रही थीं और दुआयें दे रही थीं, तब ऐसा लगा कि हमारे लिए यही होली की शुभकामनाएं हैं

आज महिला दिवस भी है. महिला को अंग्रेजी में Women कहते हैं जिसे कमजोर विचारधारा वाले लोग weakness Of Men अर्थात ‘आदमी का कमजोर पक्ष है महिला’ बोलते हैं. मेरे अनुसार, Women का मतलब Wings Of Men अर्थात ‘आदमी के पंख होती है महिला’.

ReadAlso; राहुल गांधी देश की एकता के लिए खतरनाक- कानून मंत्री किरेन रिजिज

Exit mobile version