कोल्डड्रिंक के बाद अब नमकीन के कारोबार में उतरे मुकेश अंबानी, रिलायंस ने ग्लोबल ब्रांड जनरल मिल्स से मिलाया हाथ

4

मुकेश अंबानी ने नई घोषणा के साथ अब स्नैक्स और नमकीन के क्षेत्र में भी कदम रख दिया है। इससे पहले रिलायंस रिटेल कोल्डड्रिंक के कारोबार में भी उतर चुकी है। 

मुकेश अंबानी के नेतृत्व वाला रिलायंस रिटेल समूह तेजी के साथ विस्तार कर रहा है। कैंपा कोला के अधिग्रहण के साथ कोल्डड्रिंक के कारोबार में पहले ही उतर चुकी रिलायंस अब नमकीन और स्नैक्स के कारोबार में भी उतर गई है। रिलायंस समूह की खुदरा इकाई रिलायंस रिटेल (RCPL) ने अमेरिका की प्रमुख खाद्य प्रसंस्करण कंपनी जनरल मिल्स के साथ साझेदारी करते हुए नमकीन एवं अन्य स्नैक्स उत्पाद खंड में कदम रखा है।

भारत में मिलेंगे विदेशी चिप्स 

रिलायंस रिटेल की अनुषंगी रिलायंस कंज्यूमर प्रोडक्ट्स लिमिटेड (आरसीपीएल) ने शुक्रवार को भारतीय बाजार में जनरल मिल्स के ब्रांड एलन्स बगल्स बाजार में उतारते हुए पश्चिमी स्नैक्स खंड में दस्तक दी। दोनों कंपनियों ने संयुक्त बयान में कहा, “नमकीन, चिप्स जैसे उत्पाद पसंद करने वाले पहली बार अंतरराष्ट्रीय ब्रांड बगल्स के कॉर्न चिप्स का मजा उठा सकेंगे। एलन के बुगल्स ब्रांड के तहत, आरसीपीएल भारत में ग्लोबल टेस्ट को पेश करेगा। कंपनी ने बताया कि ये चिप्स बेसिक (नमकीन), टोमैटो और चीज़ जैसे फ्लेवर में 10 रुपये से शुरू होने वाली किफायती कीमत पर उपलब्ध होंगे।

50 साल पुराना ब्रांड है जनरल मिल्स

जनरल मिल्स का यह ब्रांड 50 वर्ष पुराना है और ब्रिटेन, अमेरिका और पश्चिम एशिया समेत दुनिया के प्रमुख बाजारों में उपलब्ध है।” आरसीपीएल एलन्स बगल्स ब्रांड के अंतर्गत नमकीन, टमाटर और चीज फ्लेवर में स्नैक्स उपलब्ध कराएगी। कंपनी एलन्स बगल्स को सबसे पहले केरल में उतारेगी और उसके बाद धीरे-धीरे देशभर में इसका विस्तार करेगी।