3 मई तक लगेगा भोपाल में कोरोना कर्फ्यू, जबलपुर में बढ़ा लॉकडाउन

0

 

मध्य प्रदेश में कोरोना के बढ़ते संक्रमण के बीच के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान आज शाम 7 बजे प्रदेश की जनता को संबोधित करेंगे. वे इसके जरिये लोगों को इस महामारी को रोकने के प्रयास और संक्रमण रोकने के लिए सरकार द्वारा किए जा रहे उपायों की जानकारी देंगे. प्रदेश में कोरोना संक्रमण के बीच महामारी से होने वाली मौतों और अस्पतालों में ऑक्सीजन की कमी के कारण मरीजों के इलाज में परेशानी की लगातार खबरें आ रही हैं. सरकार के तमाम दावों के बाद भी प्रदेश में संक्रमण की रफ्तार थम नहीं रही है.

मध्य प्रदेश में कोरोना संक्रमण की रफ्तार कम होती नजर नहीं आ रही. सरकार ने कोरोना केस की बढ़ती संख्या को देखते हुए राजधानी भोपाल में कर्फ्यू की अवधि बढ़ाने का फैसला किया है. इसकी घोषणा जल्द की जा सकती है. प्रशासन ने पहले 26 अप्रैल तक भोपाल में कर्फ्यू लगाने का आदेश दिया था. लेकिन अब भोपाल में 3 मई की सुबह छह बजे तक जनता कर्फ़्यू रह सकता है. वहीं, जबलपुर में संक्रमण की रोकथाम के लिए लॉकडाउन की अवधि बढ़ा दी गई है. प्रशासन के आदेश के मुताबिक अब जबलपुर में आगामी 1 मई तक लॉकडाउन रहेगा.

इस बीच खबर आई कि मध्य प्रदेश सरकार के मुख्य सचिव इकबाल सिंह बैंस को भी कोरोना संक्रमण ने अपनी चपेट में ले लिया है. बैंस की जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद उन्हें भोपाल के निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया है. गौरतलब है कि मध्य प्रदेश में पिछले 24 घंटों के दौरान कोरोना संक्रमण के 12918 नए मामले सामने आए हैं. वहीं इस महामारी की वजह से सिर्फ भोपाल में ही 1 दिन के भीतर 155 शवों के अंतिम संस्कार की खबरें आई हैं.