Home भक्ति धर्म इस दिवाली इन पांच उपायों से करें मां लक्ष्मी को प्रसन्न, खुशियों...

इस दिवाली इन पांच उपायों से करें मां लक्ष्मी को प्रसन्न, खुशियों से भर जाएगा घर

इस दिवाली इन पांच उपायों से करें मां लक्ष्मी को प्रसन्न, खुशियों से भर जाएगा घर

नई दिल्ली- खुशियों और मिठाईयों का हर-भरा त्योहार दिवाली इस साल 4 नवंबर गुरुवार यानी आज है। दिवाली के पहले लोग अपने घरों की साफ-सफाई करते हैं, अपने घरों को नई वस्तुओं, रंग-बिरंगी लाइटों से सजाते हैं। घर में मां लक्ष्मी की सुंंदर प्रतिमा स्थापित की जाती है। हम दिवाली की सांयकाल में मां लक्ष्मी की आरती कर उनसे अपने घर में आने की प्रार्थना करते हैं। दिवाली पर मां लक्ष्मी की पूजा-आराधना करने से घर में चल रही सालों की आर्थिक समस्याएं मिनटों में सुलझती हैं। इसके अलावा आज हम आपको पांच ऐसे उपाय बताएंगें, जिसे आप दिवाली पर करकर मां लक्ष्मी की कृपा पा सकते हैं।

दिवाली पर श्री यंत्र की करें स्थापना

इस दिवाली इन पांच उपायों से करें मां लक्ष्मी को प्रसन्न, खुशियों से भर जाएगा घर

श्री यंत्र घर में रखना अत्यंत शुभ माना जाता है। इसे घर में रखने से घर में शांति, समृद्धि और सुख की प्राप्ति होती है। तो इस बार श्री यंत्र को जरुर अपने घर में स्थापित करें।

इस दिवाली कुशमूल को जरुर घर लाये 

घर में कुशमूल को रखने से धन संबंधित समस्याएं दूर होती है। इसे खासकर तिजोरी में रखा जाता है। अगर आप कुशमूल को अपने घर लाने चाहते हैं तो इसे रविवार को पुष्य नक्षत्र में ही घर लायें और इसे गंगाजल से स्नान करवाकर लाल कपड़े में बांधकर तिजोरी में रख दें। इसके आपके घर की आर्थिक समस्याएं सुलझ जाएंगीं।

दक्षिणावर्ती शंख भी काफी लाभदायक

इस दिवाली की पूजा में दक्षिणावर्ती शंख जरुर शामिल करें। दिवाली पर मां लक्ष्मी की पूजा के बाद दक्षिणावर्ती शंख की पूजा करें। इससे आपको जीवन में समृद्धि और शांति मिलेगी।

काले वस्त्रों में बनाएं दूरी

दिवाली पर काले रंग के वस्त्र ना पहनें। वैसे तो सभी रंग खूबसूरत होते हैं, पर माना जाता है कि काला रंग नकारात्मक ऊर्चा को दर्शाता है, इसलिए इस त्योहार काले वस्त्रों से बचें।

शॉपिंग में जरुर शामिल करें झांडू
दिवाली पर झांडू की खरीददारी शुभ मानी जाती है। इसलिए दिवाली की शॉपिंग लिस्ट में इसे जरुर शामिल करें।
Exit mobile version