Vidya Balan ने घर पर ब्लाउज पीस से बनाया मास्क, Coronavirus से बचने के लिए शेयर किया यह आसान ट्यूटोरियल

0

Coronavirus से लड़ने के लिए लॉकडाउन किया गया है ताकि लोग एक-दूसरे के संपर्क में न आएं और सोशल डिस्टेंसिंग रहे। सरकार ने कई राज्यों में सख्त नियम लागू किए हैं और मास्क पहनना अनिवार्य किया है। देश में मास्क के उत्पादन में भी क्राइसेस है। पीएम मोदी ने पहले घोषणा का थि कि हम घर पर मास्क बना सकते हैं। अब Vidya Balan ने लोगों की इस परेशानी को दूर किया है और घर पर मास्क बनाना सिखाया है। उन्होंने घर पर एक ब्लाउज पीस से मास्क बनाने की प्रक्रिया का एक वीडियो भी शेयर किया है।

वीडियो शेयर कर उन्होंने बताया कि किस तरह से आसानी से घर पर ही मास्क तैयार कर सकते हैं। वीडियो में उन्होंने कहा, ‘कैसे हैं, घर पर हैं, सुरक्षित हैं, स्वस्थ हैं। कोरोना से बचने के लिए एक बहुत अहम चीज है मास्क, लेकिन ना सिर्फ अपने देश में बल्कि दुनिया भर में मास्क की बहुत कमी है। इसका एक बहुत आसान तरीका है।

जैसे हमारे प्रधानमंत्री जी ने कहा कि हम खुद घर पर मास्क बना सकते हैं। कोई भी कपड़ा ले लीजिए। चाहे वह दुपट्टा हो, स्कार्फ हो, पुरानी साड़ी हो, आज में एक ब्लाउज पीस कर इस्तेमाल करने वाली हूं और साथ में आपको चाहिए दो रबर बैंड्स।’ इसके बाद उन्होंने वीडियो में ब्लाउज पीस से मास्क बनाने की पूरी प्रोसेस बताई। उन्होंने अंत में बोला, ‘अपना देश, अपना मास्क’।