अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने तुर्की को दी बर्बाद करने की धमकी

0

आर्थिक रूप से बर्बाद करने की चेतावनी दी है। डोनाल्ड ट्रंप ने तुर्की को ट्विटर पर ट्रंप ने लिखा कि हम सीरिया से अमेरिकी सेना को वापस बुला रहे हैं,अगर इसके बाद तुर्की ने कुर्द पर हमला किया तो हम तुर्की को आर्थिक रूप से बर्बाद कर देंगे। ट्रंप ने कुर्दों को भी तुर्की को न भड़काने की नसीहत दी है। बता दें, तुर्की कई कुर्द संगठनों को आतंकी संगठन मानता है।

ट्रंप ट्वीट में डोनाल्ड ट्रंप ने लिखा, सीरिया में आईएसआईएस के बचे हुए हिस्से को खत्म करने के साथ-साथ हमने सेना को यहां से वापस बुलाना शुरू कर दिया है। अगर सीरिया में एक बार फिर से आईएस अपने पैर फैलाता है तो हम फिर से इस क्षेत्र पर हमला करेंगे। अगर तुर्की ने कुर्द पर हमला किया तो हम उसे आर्थिक रूप से पूरी तरह से बर्बाद कर देंगे। इस पूरे क्षेत्र में 20 मील तक सुरक्षित क्षेत्र का निर्माण किया गया है, हम नहीं चाहते हैं कि तुर्की को कुर्द भी भड़काए।

ट्रंप ने कहा कि सीरिया में आईएस हमारा सबसे बड़ा दुश्मन था। आईएस को खत्म करने की अमेरिका की नीति का सबसे अधिक फायदा रूस, ईरान और सीरिया को हुआ है। इस अभियान से हमे भी फायदा हुआ है, लेकिन अब समय आ गया है कि हम अपनी सेना को वापस बुला लें, हमे इस कभी नहीं खत्म होने वाले युद्ध को खत्म करने की जरूरत है।

सीरिया में राष्ट्रपति बशर अल असदकुर्द सीरिया, ईराक, ईरान और टर्की के हिस्सों में मुख्य रूप से रहते है।कार्यकाल में सिविल वॉर में अमेरिका की साझा सेना का हिस्सा थे। कई कुर्द संगठनों को तुर्की आतंकी संगठन मानता है। यही कारण दोनों के बीच कई बार संघर्ष की खबरें आती रहती है। अब अमेरिका ने तुर्की पर इन कुर्द संगठनों पर हमला न करने की नसीहत दी है।