सैक्रेड गेम्स में पाया गया UAE के शख्स का नंबर, नेटफ्लिक्स ने मांगी माफी

0

: 15 अगस्त को आई नेटफ्लिक्स की सीरीज सेक्रेड गेम्स 2 दुनिया भर में पसंद की जा रही है वहीँ सैक्रेड गेम्स 2 की वजह से UAE के एक शख्स को भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है । अक्सर ऐसा होता है कि फिल्मों में मेकर्स गलती से असली मोबाइल नंबर्स का इस्तेमाल कर जाते हैं। जिसकी वजह से आम लोगों को परेशानी उठानी पड़ती है। मामला सामने आने के बाद नेटफ्लिक्स ने माफी मांगी है।

गल्फ न्यूज की रिपोर्ट के मुताबिक, शारजाह में रह रहे भारतीय प्रवासी को सैक्रेड गेम्स के दूसरे सीजन की रिलीज के बाद से दुनियाभर से अनचाही फोन कॉल्स आ रही हैं। इसकी वजह सैक्रेड गेम्स में भारतीय प्रवासी के नंबर को दिखाया जाना है। दरअसल, वेब शो के पहले एपिसोड में गैंगस्टर सुलेमान ईशा का जो नंबर दिखाया गया था, वो मोबाइल नंबर केरल के मूल निवासी कुन्हदुल्ला का था। यहां तक कि एपिसोड के सबटाइटल में भी कुन्हदुल्ला का ही नंबर दिखाया गया।

कुन्हदुल्ला ने गल्फ न्यूज को दिए इंटरव्यू में कहा- “मुझे पिछले तीन दिनों से भारत, पाकिस्तान, नेपाल, यूएई और दुनिया भर से लगातार फोन कॉल्स आ रहे हैं। मुझे नहीं पता कि क्या हो रहा है। जब भी मेरा फोन रिंग हो रहा है तो मैं परेशान हो जाता हूं.. मैं अपना नंबर कैंसल कराना चाहता हूं। मैं इस समस्या से निजात पाना चाहता हूं।”

आपको बता दें कि कुन्हदुल्ला 37 साल के हैं। वे एक लोकल तेल की कंपनी में काम करते हैं। उन्होंने कभी सैक्रेड गेम्स का नाम तक नहीं सुना।

वेब शो पर कुन्हदुल्ला ने कहा- ”सैक्रेड गेम्स क्या है? कोई वीडियो गेम है? मैं सुबर 8 बजे से शाम 7 बजे तक काम करता हूं. इन सब चीजों के लिए मेरे पास वक्त नहीं है.”

“रविवार को मुझे 30 से ज्यादा कॉल्स आईं. जिससे मेरे फोन की बैटरी खत्म हो गई। पिछले एक घंटे में मुझे 5 कॉल्स आई। लोग ईशा के बारे में पूछ रहे हैं। कौन है ईशा? मेरा उससे कोई लेना देना नहीं है.”

गल्फ न्यूज की रिपोर्ट सामने आने के बाद नेटफ्लिक्स और प्रोडक्शन कंपनी ने माफी मांगी। ये भी बताया कि उन्होंने कुन्हदुल्ला का नंबर हटा दिया है।

सोमवार को नेटफ्लिक्स ने गल्फ न्यूज को दिए आधिकारिक बयान में लिखा- ”इस असुविधा के लिए हमें खेद है. जैसे ही हमें इस बारे में पता चला हमने इसे सुलझाया। सबटाइटल से फोन नंबर को हटा दिया गया है.”

कुन्हदुल्ला 37 साल के हैं. वे एक लोकल तेल की कंपनी में काम करते हैं. उन्होंने कभी सैक्रेड गेम्स का नाम तक नहीं सुना. वेब शो पर कुन्हदुल्ला ने कहा- ”सैक्रेड गेम्स क्या है? कोई वीडियो गेम है? मैं सुबर 8 बजे से शाम 7 बजे तक काम करता हूं. इन सब चीजों के लिए मेरे पास वक्त नहीं है.”

“रविवार को मुझे 30 से ज्यादा कॉल्स आईं। जिससे मेरे फोन की बैटरी खत्म हो गई। पिछले एक घंटे में मुझे 5 कॉल्स आई। लोग ईशा के बारे में पूछ रहे हैं। कौन है ईशा? मेरा उससे कोई लेना देना नहीं है.”