सोने की तस्करी के आरोप में सीमा शुल्क के दो अधिकारियों को सेवा से गया हटाया

0

केरल में सोने की तस्करी के मामलों में कथित तौर पर शामिल सीमा शुल्क विभाग के दो अधिकारियों को सेवा से हटा दिया गया है। कोचीन के सीमा शुल्क (रोकथाम) आयुक्त सुमित कुमार ने बताया कि उन्होंने राज्य में कथित तौर पर सोने की तस्करी में शामिल सीमा शुल्क अधीक्षक राधाकृष्णन बी. और सीमा शुल्क निरीक्षक राहुल के खिलाफ कार्रवाई की है।

कुमार ने बताया कि राधाकृष्णन ने 13 मई 2019 को तिरुवनंतपुरम अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर आठ करोड़ रुपए के 24998.61 ग्राम सोने की कथित तौर पर तस्करी करने की कोशिश की थी। सीमा शुल्क आयुक्त ने बताया कि राहुल ने 19 अगस्त 2019 को अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर चार करोड़ रुपए के 11,035.54 ग्राम सोने की कथित तौर पर तस्करी करने की कोशिश की थी। राधाकृष्णन अभी तिरुवनंतपुरम की सेंट्रल जेल में बंद हैं।

केंद्रीय वित्त मंत्रालय के केंद्रीय आर्थिक खुफिया ब्यूरो ने सीओएफईपीओएसए के तहत उन्हें हिरासत में लिए जाने का आदेश दिया था। उन्होंने बताया कि राहुल को भी सीओएफईपीओएसए के तहत हिरासत में लिए जाने का आदेश दिया गया था लेकिन वह फरार हैं। आधिकारिक प्रेस विज्ञप्ति के अनुसार, ‘‘ सोने की तस्करी में कथित तौर पर शामिल कोचीन के दोनों सीमा शुल्क अधिकारियों को सीमा शुल्क (रोकथाम) आयुक्त सुमित कुमार ने सेवाओं से हटा दिया है।’’