इस लोकप्रिय महिला अधिकारी के घर सीबीआई की रेड, मचा हडकप

0
 लखनऊ में अवैध खनन मामले में सुर्खियों बटोरने वाली आई.ए.एस बी चंद्रकला के घर CBI ने छापा मारा है। इसके अलावा उत्तर प्रदेश में 12 स्थानों पर भी छापेमारी की चंद्रकला का घर योजना भवन के पास सफायर एंड विला में है। रेत के अवैध खनन से जुड़े मामले में केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) ने शनिवार को उत्तर प्रदेश और दिल्ली के 12 जगहों पर छापे मारे।

अधिकारियों ने बताया कि आईएएस अधिकारी बी. चन्द्रकला सहित वरिष्ठ अधिकारियों के आवासों पर इस संबंध में छापे मारे गए। चंद्रकला भ्रष्टाचार के खिलाफ अपने अभियानों के लिए सोशल मीडिया पर काफी लोकप्रिय हैं। उन्होंने बताया कि छापे उत्तर प्रदेश के जालौन, हमीरपुर, लखनऊ समेत कई जिलों के साथ ही दिल्ली में भी मारे गए।
दरअसल, सीबीआई इलाहाबाद उच्च न्यायालय के निर्देश पर मामले की जांच कर रही है। बी. चंद्रकला का घर योजना भवन के पास सफायर एंड विला में है। फिलहाल, बी चंद्रकला डेप्यूटेशन पर हैं यूपी में उनकी छवि एक कड़क और ईमानदार अफसर की रही है। इससे पहले बुलंदशहर, हमीरपुर समेत कई जिलों में बतौर डीएम चंद्रकला ने अपने कामों और लगन की है इस वजह से वह काफी सारी वाहवाही और सुर्खियां बटोर चुकी हैं।

CBI ने चंद्रकला के हमीरपुर घर पर भी छापेमारी की है। चन्द्रकला 2008 बैच की IAS अधिकारी हैं सोशल मीडिया पर चंद्रकला काफी मशहूर हैं। लोकप्रियता के मामले में चंद्रकला उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव से कहीं गुना आगे है।