Home Entertainment Bollywood अंधविश्वास ने किया पत्नी का बुरा हाल

अंधविश्वास ने किया पत्नी का बुरा हाल

1

: पुलिस ने बुधवार को बताया कि एक महिला को कथित रूप से महाराष्ट्र के चंद्रपुर जिले में एक स्व-घोषित देवता की सलाह पर  छिपा हुआ खजाना ’खोजने के लिए उसके पति द्वारा लगभग 50 दिनों तक कम भोजन पर जीवित रहने के लिए मजबूर किया गया था। पुलिस ने कहा कि चिमूर तहसील के शेगांव गांव में पिछले साल यह खुलासा हुआ था।

“महिला ने अगस्त 2018  में शादी कर ली थी। एक स्व-घोषित धर्मगुरु ने महिला के पति और उसके ससुराल वालों को सलाह दी थी कि अगर महिला को भूखा रखा जाए और कुछ रस्में निभाने के लिए कहा जाए तो खजाना मिलेगा।” अपने वैवाहिक जीवन के पहले दिन से, उन्होंने महिला को एक कछुए पर वैदिक अनुष्ठान करने के लिए मजबूर करके उसे परेशान करना शुरू कर दिया, “शेगाँव पुलिस स्टेशन के एक अधिकारी ने कहा। “उसे शारीरिक और मानसिक रूप से प्रताड़ित किया गया और 50 दिनों तक बहुत कम मात्रा में भोजन पर जीवित रहने के लिए मजबूर किया गया।

उस दौरान, उन्होंने प्रतिदिन सुबह 2.45 बजे से भोर तक ‘पूजा’ की। अगर वह अनुष्ठान के दौरान कोई गलती करती तो उसके ससुराल वाले उसे पीटते थे। अधिकारी के अनुसार, माता-पिता के साथ उसके संचार को खत्म करने के लिए उनका मोबाइल फोन भी उनसे छीन लिया गया था। उसके पिता को संदेह हुआ कि कुछ गलत है। उसके पिता उसके घर गए तो वहां अपनी बेटी को गंभीर हालत में पाकर हैरान रह गए। इसके बाद, वह उसे अपने घर ले गया, जहाँ उसने अपनी आपबीती सुनाई, “अधिकारी ने कहा।  घटना के बारे में पता चलने के बाद, महाराष्ट्र अंधश्रद्धा निर्मूलन समिति (महाराष्ट्र अंध विश्वास उन्मूलन समिति) ने पुलिस से संपर्क किया और महिला के पति, ससुराल वालों और अन्य लोगों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की।  मंगलवार को एक शिकायत दर्ज की गई और महिला के पति और स्व-घोषित देवता को बुधवार को शेगाँव पुलिस स्टेशन के सहायक पुलिस निरीक्षक (एपीआई) एस पी बोरकुट ने गिरफ्तार किया।

 

यदि आप पत्रकारिता क्षेत्र में रूचि रखते है तो जुड़िए हमारे मीडिया इंस्टीट्यूट से:-