नशा नहीं इस कारण बाथटब में डुबने से हुई थी श्रीदेवी की मौत

1

बॉलीवुड की चांदनी यानी श्रीदेवी की आज दूसरी पुण्यतिथी है। काफी कम उम्र में नाम कमाने के बाद दुनिया को अलविदा कहने वाली श्रीदेवी को याद कर आज सभी की आंखें नम हैं। 24 फरवरी साल 2018 को दुबई के एक होटल में बाथटब में डुबने से उनकी मौत हो गई थी। जिसके बाद पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट में ये दावा किया गया था कि वो नशे के हालत में थी और अचानक पैर फिसलने से वह बाथटब मे गिर गई।

एक्ट्रेस के नाम पर उनकी एक जीवनी ‘श्रीदेवी : द एटर्नल गॉडेस’ लिखने वाले लेखक सत्यार्थ नायक ने खुलासा किया है कि श्रीदेवी को लो ब्लड प्रेशर में अक्सर बेहोश हो जाने की बीमारी थी। इस पर उन्होंने श्रीदेवी के करीबी कई लोगों की जानकारी भी शामिल की है। एक अंग्रेजी अखबार के साथ हुई बातचीत में लेखक ने कहा कि, ‘मैं पंकज पाराशर (जिन्होंने फिल्म चालबाज में श्रीदेवी को निर्देशित किया था) और नागार्जुन से मिला। उन दोनों ने ही मुझे इस बारे में बताया कि उन्हें ब्लड प्रेशर की समस्या थी। जब वह इन दोनों के साथ काम कर रही थीं तब वह कई बार बाथरूम में बेहोश हो गई थी। फिर मैंने इस मामले में श्रीदेवीजी की भतीजी माहेश्वरी से मुलाकात की।

उन्होंने भी मुझसे यही कहा कि उन्होंने श्रीजी को बाथरूम के फर्श पर गिरा हुआ पाया था और उनके चेहरे से खून बह रहा था। बोनी सर ने भी मुझे बताया कि एक दिन ऐसे ही चलते हुए श्रीजी अचानक से गिर गईं। जैसा कि मैंने कहा, वह लो ब्लड प्रेशर से जूझ रही थी।’ इससे पहले केरल के एक DGP ने कहा था कि श्रीदेवी की मौत एक हादसा नहीं बल्कि हत्या थी। 24 फरवरी, 2018 को देश की पहली महिला सुपरस्टार श्रीदेवी की मौत की चौंकाने वाली खबर ने देश चौंका दिया था।