80 करोड़ के बजट में बनी फिल्म सिम्बा करेगी शाहरुख के घाटे की भरपाई

1

 बॉलावुड मेें अपनी खास पहचान बनाने वाले रणवीर सिंह और सारा अली खान की फिल्म सिम्बा बॉक्स ऑफिस पर रिलीज हो चुकी है। 2015 में रिलीज हुई JNR एनटीआर की तेलुगू मूवी टेम्पर के हिंदी रीमेक का निर्देशन रोहित शेट्टी, करण जौहर और अपूर्वा मेहता ने किया है। Cop ड्रामा मूवी में दर्शकों को एंटरटेनमेंट के साथ-साथ इसमें रोमांस, एक्शन, थ्रिलर, ड्रामा समेत सभी देखने को मिलेगा।

हाल ही में सारा खान ने बॉलीवुड फिल्म केदारनाथ में डेब्यू किया था और इसके के बाद सारा अली खान की ये दूसरी फिल्म है। फिल्म में रणवीर-सारा के अलावा सोनू सूद, आशुतोष राणा अहम रोल में हैं तो वहीं अक्षय कुमार और अजय देवगन कैमियो रोल में हैं। मूवी का बजट 80 करोड़ बताया जा रहा है। इसे 4000 स्क्रीन्स पर रिलीज किया गया है।

फिल्ममेकर विक्रमादित्य मोटवानी ने ट्वीट कर रणवीर सिंह की अदाकारी की तारीफ की है। साथ ही मूवी के कई सीन्स को सराहा है। दिवाली और क्रिसमस के वीकेंड में साल की दो बड़ी बजट की फिल्म टिकट खिड़की पर बेमौत मारी गईं।

पहले आमिर खान की ठग्स ऑफ़ हिन्दोस्तान और बाद में शाहरुख खान की जीरो पूरी तरह फेल साबित हुई। इन दोनों फिल्मों की वजह से मनोरंजन जगत के करोड़ों रुपये तो डूबे ही साथ ही इस फिल्म से दर्शको का अनुभव भी बेहद खराब रहा। अब यह उम्मीद रखी जा रही है कि साल के अंत में रणवीर सिंह की सिम्बा कारोबार और मनोरंजन के लिहाज से दोनों फिल्म से हुए नुक्सान की भरपाई कर जाए।

सिम्बा के फुल सक्सेस की गारंटी इसके साथ तीन भरोसेमंद नामों का जुड़ा होना है। बताने की जरूरत नहीं कि ये नाम फ़िल्म के हीरो रणवीर सिंह, निर्देशक रोहित शेट्टी और धर्मा प्रोडक्शन के करण जौहर हैं और इन तीनों का ट्रैक रिकॉर्ड जबरदस्त है।

इसी साल रिलीज हुई पद्मावत हिंदी की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली पांच फिल्मों में शामिल है। भले ही दीपिका फ़िल्म की ‘हीरो’ थीं लेकिन बताने की जरूरत नहीं कि अलाउद्दीन ख़िलजी बने रणवीर का अंदाज खूब पसंद आया और खली बली का खुमार अभी भी लोगों के दिलों में ताजा है।

दूसरी बात रोहित शेट्टी का ‘शर्तिया’ मनोरंजन का मसालेदार डोज चेन्नई एक्सप्रेस, सिंघम रिटर्न्स और गोलमाल अगेन जैसी फिल्मों पर नजर डालें तो इन फिल्मों की पहले ही दिन बंपर ओपनिंग हुई थी। सिंबा के ट्रेलर से साबित होता है कि ये उसी रेंज का सिनेमा होगा। आक्रामक प्रचार, एडवांस बुकिंग और करीब 3000 स्क्रीन्स पर रिलीज की तैयारी इस बात का सबूत है।

से: