Lockdown पर बोले राहुल गांधी यह कोरोना का समाधान नहीं, ये बड़ी बातें भी कही

0

कोरोना संक्रमण के तेजी से पैर फैलाने के बीच देश इस वक्त Lockdown से गुजर रहा है। लॉकडाउन को लेकर कांग्रेस की ओर से भले ही केंद्र सरकार को समर्थन दिया गया हो लेकिन राहुल गांधी ने कहा कि Lockdown कोरोना से बचाव का समाधान नहीं है। उन्होंने केंद्र पर निशाना साधते हुए कहा कि इस मुश्किल वक्त में भी राज्यों के पास तेजी से मदद नहीं पहुंच पा रही है। उन्होंने कहा कि ज्यादा से ज्यादा टेस्टिंग ही कोरोना से बचाव का रास्ता है। गरीबों और आर्थिक तौर पर कमजोर लोगों के लिए भी केंद्र सरकार द्वारा प्रो एक्टिव होकर उन्हें आर्थिक मदद करने की राहुल गांधी ने सरकार से मांग की है।

राहुल गांधी ने ये भी कहा

देश में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या 12 हजार को पार कर चुकी है। इस बीच गुरुवार को कांग्रेस के वरिष्ठ नेता राहुल गांधी ने पत्रकारों से चर्चा की। इस दौरान उन्होंने कहा कि देश में कोरोना टेस्टिंग को बढ़ाना होगा। फिलहाल एक जिले में सिर्फ 350 कोरोना टेस्ट हो रहे हैं। हमें इसे बढ़ाने की जरुरत है। लॉकडाउन पर सवाल उठाते हुए राहुल गांधी ने कहा कि इससे कोरोना नहीं रुकेगा सिर्फ थोड़ा ज्यादा वक्त मिल जाएगा।

राहुल गांधी ने कहा कि इस मुश्किल वक्त में पूरे देश को साथ आना होगा। पूरे हिंदुस्तान को संगठित होकर इस खतरनाक बीमारी से मुकाबला करना होगा। उन्होंने यह भी कहा कि देश में इमरजेंसी जैसे हालात पैदा हो गए हैं। राज्यों को फिलहाल पर्याप्त मदद की जरुरत है। संसाधन राज्यों के हाथों में होना जरूरी है।