Home news हवाई जहाज से दिल्ली-एनसीआर में आएगा ‘प्रीमियम दूध’, किमत 120 रुपए लीटर

हवाई जहाज से दिल्ली-एनसीआर में आएगा ‘प्रीमियम दूध’, किमत 120 रुपए लीटर

0

: दिल्ली वालों को लिए एक अच्छी खबर है। दिल्ली अब सीधे पुणे के डेयरी फार्म से उनके घर तक प्रीमियम क्वालिटी का शुद्ध दूध मिलेगा। यह दूध कंपनी के पुणे डेयरी फार्म से सीधे हवाईजहाज से यहां पहुंचेगा. इसकी कीमत 120 रुपए प्रति लीटर होगी। कंपनी के एक शीर्ष अधिकारी ने गुरुवार को इसकी जानकारी दी। पराग मिल्क फूड्स के अध्यक्ष देवेंद्र शाह ने कहा, “हम अब दिल्ली-एनसीआर के बाजार में अपने प्रीमियम दूध ब्रांड ‘प्राइड ऑफ कॉउज’ को पेश कर रहे हैं।

हम इस गाय के दूध को 120 रुपए प्रति लीटर के दाम पर बेचेंगे। शुरुआत में, हम प्रति दिन 10,000 लीटर और अगले छह महीनों में बढ़ाकर प्रति दिन 20,000 लीटर दूध की आपूर्ति करेंगे। खबरों के अनुसार, पराग मिल्क ने पिछले वित्त वर्ष में कुल 1,950 करोड़ रुपये का कारोबार किया है। कंपनी ‘गोवर्धन’, ‘गो’ और ‘प्राइड ऑफ काउज’ सहित विभिन्न ब्रांडों के तहत दूध और अन्य डेयरी उत्पाद बेचती है।

पिछले साल अप्रैल में, पराग मिल्क ने उत्तर और पूर्वोत्तर भारत में अपने कारोबार का विस्तार करने के लिए सोनीपत स्थ‍ित दनोन के प्लांट को खरीदा था। अगस्त में, कंपनी ने इस प्लांट से कॉमर्श‍ियल कामकाज शुरू किया तथा दिल्ली-एनसीआर क्षेत्र में पाउच में गाय का दूध बेचना शुरू किया।

कंपनी यह प्रीमियम दूध मुंबई, पुणे और सूरत में पहले से ही बेच रही है। पुणे और मुंबई में यह 95 रुपये लीटर है। अब दिल्ली-एनसीआर में भी इसे लॉन्च किया जाएगा। देवेंद्र शाह ने कहा कि सेहतमंद जीवनशैली और शुद्ध उत्पादों के उपभोग में विश्वास करने वाले ग्राहकों को ध्यान में रखकर लाया गया है।