मार्केट में बजाते थे बैंड, लोगों की जेबों से उड़ाते थे महंगे मोबाइल

0

हौज खास पुलिस ने एक ऐसे ग्रुप का पर्दाफाश किया है जो भीड़-भाड़ वाली पब्लिक प्लेस पर बैंड बजाता था और भीड़ में मौजूद लोगों के मोबाइल उड़ा लेता था। इस ग्रुप के पास 150 से ज्यादा चोरी किए गए मोबाइल बरामद हुए हैं।

दिल्ली में साउथ डिस्ट्रिक्ट के हौज खास थाने की पुलिस ने भीड़-भाड़ वाली मार्केट में लोगों के मोबाइल फोन चोरी करने वाले एक बड़े ग्रुप का पर्दाफाश किया है। पुलिस ने इस ग्रुप के 7 लोगों को गिरफ्तार करके 150 से ज्यादा मोबाइल भी बरामद किए हैं।

पुलिस की गिरफ्त में आए गैंग द्वारा मोबाइल चोरी करने के चलते दिल्ली के बाजारों में कोहराम मच जाता था। जब लोग मार्केट में खरीदारी में मशगूल रहते थे, तो उस वक्त यह लोग उनकी पॉकेट को अपना शिकार बनाते थे।

गिरोह के सदस्य दिल्ली के बाजारों में बैंड बजाते थे। इस दौरान भीड़ में से लोगों के पॉकेट और बैग में से महंगे मोबाइल पार कर देते थे। गिरफ्तार किए गए सात आरोपियों में से तीन बिहार के रहने वाले हैं और चार झारखंड के रहने वाले हैं।

पुलिस के मुताबिक, आरोपियों से पूछताछ में खुलासा हुआ है कि गिरोह के सदस्य चोरी किए फोन या दूसरे सामान को अपने ठिकाने पर ले जाकर उसे आगे सप्लाई करते थे। इस गिरोह के पास से पुलिस ने 150 मोबाइल बरामद किए हैं। जिनमें से कुछ मोबाइल काफी महंगे भी हैं।

दरअसल हौज खास थाना पुलिस टीम मोबाइल चोरी के एक मामले में जांच कर रही थी। इस दौरान टेक्निकल सर्विलांस के आधार पर टीम भजनपुरा इलाके में पहुंची और वहां एक फ्लैट पर छापा मारा तो एक-एक करके सभी आरोपी पकड़े गए। जब पुलिस टीम ने कमरे की तलाशी ली तो वहां से 150 मोबाइल बरामद किए गए।