म्यूजियम मे पूरे रंग में दिखे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इंस्टाग्राम पर शेयर की फोटोज

0

: मुंबई को pm नरेंद्र मोदी ने National Museum of Indian Cinema की नई बिल्डिंग का उद्घाटन किया। इस दौरान समारोह में बॉलीवुड और मनोरंजन जगत के तमाम सितारों ने शिरकत की कई सारे सेलिब्रिटीज ने इस समारोह का हिस्सा बने केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण मंत्री राज्यवर्धन सिंह राठौर, सीबीएफसी बोर्ड प्रमुख प्रसून जोशी, मनोज कुमार, आशा भोंसले, श्याम बेनेगल आदि कई  और भी बॉलीवुड हस्तियां मौजूद रही।

सभी ने को खुद को सम्मानित महसूस किया और प्रधानमंत्री संग सेल्फी भी खिंचवाईं। समारोह में पीएम मोदी काफी उत्साहित नजर आए और उन्होंने भाषण के दौरान समाज में फिल्मों के जरिए हो रहे सकारात्मक बदलाव के बारे में बताया। प्रधानमंत्री मोदी ने अपने ऑफिशियल इंस्टाग्राम एकाउंट पर समारोह के दौरान की तस्वीरें भी शेयर की हैं।

नरेंद्र मोदी ने भी अपने इंस्टाग्राम पेज पर कई सारी तस्वीरें साझा की हैं जिसमें वे बॉलीवुड कलाकारों संग नजर आ रहे हैं। इससे पहले कॉमेडियन कपिल शर्मा ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ तस्वीर सोशल मीडिया पर शेयर की और उनके सेंस ऑफ ह्यूमर की तारीफ भी की टीवी क्वीन एकता कपूर ने पिता जितेंद्र के साथ नरेंद्र मोदी की तस्वीर साझा की।

मोदी ने कहा

फिल्मों ने लोगों के सोचने के नजरिए में बदलाव लाने की कोशिश की है। देश बदल रहा है। लोग अपनी समस्याओं का समाधान निकालने में खुद सक्षम हो रहे हैं।

पीएम मोदी इस दौरान फ़िल्मों के रंग में रंगे नज़र आये! उन्होंने इस दौरान फ़िल्म उरी का एक संवाद भी बोला। उन्होंने अपने भाषण में पूछा- हाऊ इज द जोश? इस दौरान वो बेहद उत्साहित नज़र आये! बता दें कि इस म्यूज़ियम में विज़ुअल और ग्राफिक्स, फ़िल्म क्लिपिंग जैसे इंटरेक्टिव माध्यम से भारतीय सिनेमा की कहानी सुनाई जाएगी।

उद्घाटन अवसर पर पीएम मोदी ने कहा कि फिल्म और समाज दोनों ही एक दूसरे का प्रतिबिंब हैं, जो समाज में घटता है, उसे फ़िल्म के माध्यम से प्रस्तुत किया जाता है। मोदी ने ये भी कहा कि सरकार फिल्मों में पायरेसी के मुद्दे को ध्यान में रखते हुए द सिनेमेटोग्राफी एक्ट 1952 को प्रभाव में लाने का प्लान बना रही है।