मारुति मानेसर प्लांट को चलाने की मिली अनुमति, आज होगा सैनिटाइजेशन का काम

0

देश में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या में दिन पर दिन इजाफा हो रहा है। बीते 24 घंटों में 1383 नए मरीज सामने आए हैं वहीं 50 लोगों की जान जा चुकी है। इसके साथ ही देश में कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या 19,984 पर पहुंच गई है। अब तक इस बीमारी से 3870 लोग जंग जीत चुके हैं। इस बीच कई राज्यों में शर्तों के साथ कुछ गतिविधियां शुरू हो गई हैं। बता दें कि केंद्र ने 3 मई तक के लिए लॉकडाउन को आगे बढ़ा दिया है। माना जा रहा है कि लॉकडाउन अवधि खत्म होने के बाद भी लॉकडाउन में सभी चीजों पर एक साथ रियायत देने के बजाय सरकार सिलसिलेवार इस प्रक्रिया को अंजाम दे सकती है।

मानेसर में मारुति प्लांट चलाने की मंजूरी

मारुति के मानेसर स्थित प्लांट को सरकार ने चलाने की अनुमति दे दी है। इसके लिए प्लांट के सैनिटाइजेशन और मशीनों की मरम्मत का काम आज से शुरू हो जाएगा। बता दें कि 20 अप्रैल के बाद से सरकार ने शर्तों के साथ फैक्ट्री संचालन की अनुमति दी है।  देश में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या हर दिन के साथ तेजी से बढ़ रही है।

स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक बीते 24 घंटे में कुल 1383 नए मामले सामने आए हैं, वहीं 50 लोगों की मौत हो चुकी है। कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या 19,984 पर पहुंच गई है। कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या राजस्थान में भी रोजाना बढ़ रही है। 12 दिन बाद मंगलवार को जहां भीलवाड़ा में कोरोना मरीज मिले, वहीं बुधवार को अब तक 64 नए केस मिल चुके हैं। राज्य में अब कोरोना मरीजों की संख्या 1799 हो गई है।