सिंगापुर में तुर्की से आया यात्री कोरोना वायरस से संक्रमित पाया गया

1

सिंगापुर में तुर्की के एक यात्री के कोविड-19 से संक्रमित पाए जाने के बाद इसे फैलने से रोकने के लिए चांगी हवाई अड्डे पर बुधवार को एहतियाती उपायों को तेज कर दिया गया। सिंगापुर में कोरोना वायरस के 112 मामलों की पुष्टि हुई है। स्वास्थ्य मंत्रालय ने बताया कि तुर्किश एयरलाइन की उड़ान टीके 54 के यात्रियों में से एक यात्री तीन मार्च को तुर्की से यहां पहुंचा था जो इस वायरस से संक्रमित पाया गया।

चैनल ‘न्यूज एशिया’ की खबर के अनुसार परिवहन मंत्रालय ने एक बयान में कहा है कि तुर्किश एयरलाइन्स उड़ान टीके55 बुधवार को अपने तय समय रात 11 बजकर 35 मिनट पर चांगी हवाई अड्डे से रवाना नहीं हुई। स्वास्थ्य मंत्रालय ने कहा कि उन हवाई यात्रियों की जांच शुरू कर दी गई है जिनका प्रभावित व्यक्ति से संपर्क होने की आशंका है।विदेश मंत्रालय ने कहा कि वह तुर्की के दूतावास के संपर्क में है।

सिंगापुर में कोरोना वायरस के 112 मामले सामने आये है जिनमें से दो मामलों की पुष्टि बुधवार को हुई। इनमें से 33 लोग अस्पताल में भर्ती है जिनमें से सात की हालत गंभीर है। अब तक 79 मरीजों को छुट्टी दी जा चुकी है। मीडिया रिपोर्टों के अनुसार दुनियाभर में कोरोना वायरस से अब तक 3,123 लोगों की मौत हो चुकी है जबकि 91,783 से ज्यादा लोग इससे संक्रमित है।

https://youtu.be/HpyaXiH_jDc