सीएम के खौफ के चलते खुले बाजार बंद कराये गये

0

मंगलवार को मुख्य योगी आदित्यनाथ के मेरठ आने का कार्यक्रम अचानक रद हो गया है। इससे अधिकारियों ने राहत की सांस ली है। वहीं मुख्य मंत्री के आने की सूचना से शहर के अधिकारियों में हडकंप मचा रहा । आनन फानन में पुलिस कर्मियों खुली दुकानों पर जबरन बंद कराया।

बता दें मेरठ मंडल में नोएडा व मेरठ में कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों की संख्या को बढते देख सोमवार को  सीएम ने नोएडा का दौरा किया था। लापरवाही बरतने पर वहां के डीएम व सीएमओं  को हटा दिया । मंगलवार को मुख्य मंत्री का मेरठ का कार्यक्रम तय हो गया था। इसके लिये पुलिस प्रशासन ने सोमवार से ही तैयारी आंरभ कर दी थी। आनन फानन में शहर की सडकों पर फैली गंदगी रातो रात निगम की टीमों ने साफ कराया।

वहीं स्वास्थ्य विभाग ने जिला अस्पताल ,मेडिकल कालेज व अन्य स्वास्थ्य केन्द्र की व्यवस्था को चॉक चौबंद कर दिया। कार्रवाही के डर से बाजारों को कराया बंद मुख्य मंत्री के मेरठ के दौरे को देखते हुए एसएसपी के आदेश पर शहर के सभी थानों की पुलिस ने अपने -अपने क्षेत्र  में खुली दुकानों को निर्धारित १२ बजे से ही पहले बंद करा दिया। इस दौरान दुकानों को बंद करने को विरेाध करने वालों को लठिलाया गया।

कुल ग्राहकों का सामान सडक पर ही बिखर गया। वहीं शहरों की सडको पूरी तरह खाली कराया गया। अधिकारियों को यह आशंका था मुख्य मंत्री कार के माध्यय से परतापुर से हापुड बाईपास से होते हुए एल ब्लॉक होते हुए पुलिस लाइन पहुंचेेगे। लिहाजा इस मार्ग पर पुलिस की गश्त को बढा दिया गया था।

मेडिकल  कालेज व जिला अस्पताल की व्यवस्था को चॉक चौबंद करे लग रहे अधिकारी नोएडा में कोरोना वासरस के मरीजो की संख्या में बढने के कारण नपे डीएम व सीएमओ  को देखते हुए सोमवार रात से ही लखनऊ से व्यवस्था को चॉक चौंबद करने की फोन घनघाने के बाद से ही एडिशनल डायरेक्टर स्वास्थ्य एव परिवार कल्याण रेनू गुप्ता , सीएमओ डा राजकुमार, प्रचार्य मेडिकल कालेज डा आर सी गुप्ता व जिला

अस्पताल के सीएमएस डा पीके बंसल ने रात को ही पूरी व्यवस्था को चॉक चौंबद कर दिया गया था। माीडिया कर्मियों को रोकने केलिये पुलिस लाइन में की बैरिकेटिंग मुख्य के पुलिस लाइन मे अधिकारियों के साथ बैठक की सूचना पर अधिकारियों ने वहां पर पूरी व्यवस्था कर ली थी। मुख्यमंत्री से मीडिया की दूरी बनाने के लिये मुख्य द्वार  पर ही बेरिकेटिंग लगा दिये गये । जिसके कारण मीडिया कर्मी अंदर प्रवेश नहीं पाये ।

इस दौरान कई मीडिया कर्मियों की अधिकारियों से झडप तक हो गयी। बैंक में जाते लोगो केा बीच से वापस भेजा मुख्यमंत्री के दौरे को देखते हुए  पुलिस विभाग फूंक फूंक कर कदम रख रहा था। इस दौरान शास्त्री नगर ,जाग्रति विहार व गढ रोड पर बैंक से निकालने के लिये व पास बुक में एट्री कराने के लिये जा रहे  लोगों को पुलिस कर्मियों ने बीच से वापस लौटा दिया। काशी राम कालोनी निवासी फरजाना जिसके घर में सामान खरीदने के लिये शास्त्री नगर स्थित एसबीआई की शाखा में  जा रही थी।

उसका बेटा शौकिन भी था लेकिन पीवीएस माल के पास उनकी बाइक को रोक कर उन्हे वापस भेज दिया। फरजाना ने पुलिस कर्मियो से गुहार लगायी की उसके घर में  खाने के अन्न नहीं है। बैंक कर्मियों ने गरीबो पुलिस कर्मियों को बॉटे सेनीटाइजर व माास्क शास्त्री नगर की पीएनबी की शाखा के कर्मचारियों ने समाज सेवा करते हुए तेज गढी चौकी पर डयूटी दे रहे पुरूष व महिला पुलिस कर्मियों को सेनीटाइजर व मास्क का वितरण किया। इस दौरान बैंक  कर्मियों ने स्थित झुग्गी झोपडी में रहने वाले पुरूष व महिलाओं को मास्क व सेनीटाइजर  बॉटते हुए घरों में रहने की हिदायत दी।