नर्सिंग स्टूडेंट्स की छुट्टियां होगी कैंसिल , कोरोना से निपटने में ली जाएगी मदद

1

कोरोना का प्रकोप जारी है। उधर अस्पतालों में नर्सो का संकट है। ऐसे में नर्सों की संख्या पूरी करने के लिए नर्सिंग छात्र.छात्रओं की छुट्टी निरस्त करने के लिए शासन ने आदेश दिया है। उधरए नर्सेज संघ ने रिटायर हो चुकी नर्सों की मदद लेने की पेशकश की है। राज्य के सभी सरकारी व निजी नर्सिग कॉलेजों व पैरा मेडिकल कॉलेजों को शासन ने पत्र भेजा है।

सीएमओ डा राजकुमार ने बताया लखनऊ से आये पत्र में विशेष सचिव आलोक कुमार पांडेय ने नर्सिंग व पैरा मेडिकल छात्र-छात्रओं की छुट्टियां रद करने के लिए कहा है। इन्हें आवश्यकता पडऩे पर कोरोना ड्यूटी में लगाया जा सकता है। सरकार सेवानिवृत्त स्वास्थ्य कर्मी का ड्यूटी के लिए चयन कर सकती है। यह नर्सें अनुभवी व टेंड हैं। इसके अलावा दो लाख रजिस्टर्ड नर्स प्रशिक्षण प्राप्त कर घरों में बैठी हैं। इनका चयन कर तुरंत समस्या का निदान किया जा सकता है।

अस्पतालों में नर्सों के संकट, नर्सेज संघ ने कहा सेवानिवृत्त नर्सों की लें मदद, कोरोना का प्रकोप जारी है। उधर, अस्पतालों में नर्सों का संकट है। ऐसे में नर्सों  की संख्या पूरी करने के लिए नर्सिग  छात्र-छात्राओं की छुट्टी निरस्त करने के लिए शासन ने आदेश दिया है। उधर, नर्सेज संघ ने रिटायर हो चुकी नर्सों की मदद लेने की पेशकश की है।

राज्य के सभी सरकारी व निजी नर्सिंग कॉलेजों व पैरा मेडिकल कॉलेजों को शासन ने पत्र भेजा है। विशेष सचिव आलोक कुमार पांडेय ने  नर्सिग व पैरा मेडिकल छात्र.छात्रओं की छुट्टियां रद करने के लिए कहा है। चर्चा है कि इन्हें आवश्यकता पडऩे पर कोरोना ड्यूटी में लगाया जा सकता है। वहीं नर्सेज संघ के महामंत्री अशोक कुमार ने कहा कि छात्राओं के बजाए रिटायर्ड नर्सों  की सेवा ली जाए। यह बेहतर विकल्प साबित होगा। इसके लिए सरकार सेवानिवृत्त स्वस्थ्य कर्मी का ड्यूटी के लिए चयन कर सकती है। यह नर्सें अनुभवी व ट्रेंड हैं। इसके अलावा दो लाख रजिस्टर्ड नर्स प्रशिक्षण प्राप्त कर घरों में बैठी हैं। इनका चयन कर तुरंत समस्या का निदान किया जा सकता है।