एक नहीं… तीन बार सुसाइड करने कोशिश की थी Mahabharat की Draupadi बनीं Roopa Ganguly ने

0

लॉकडाउन में इन दिनों लोग बीआर चोपड़ा की Mahabharat देखने में व्यस्त हैं। इस पौराणिक शो के किरदारों को निभाने वाले एक्टर्स की सोशल मीडिया पर खूब तारीफ हो रही हैं। शो में जब द्रौपदी का किरदार निभाने वाली Roopa Ganguly का चीर-हरण का सीन लोगों के दिल को इतना छुआ कि उन्होंने रूपा गांगुली की एक्टिंग की खूब तारीफ की।

लोगों ने यह तक कहा कि इनके अलावा यह किरदार कोई निभा ही नहीं सकता था। लेकिन असल जिंदगी में रूपा गांगुली की जिंदगी आसान नहीं थी। उन्होंने फिल्में हो या टीवी, भले ही गायन, अभिनय हर क्षेत्र में लोकप्रियता पाई हो लेकिन निजी जिंदगी में उनका संघर्ष बहुत ज्यादा रहा। उनकी असफल शादीशुदा जिंदगी ने उनका करियर और निजी जीवन ही बदल दिया जिसके कारण वह अंधेरे की दुनिया में चली गई।

रूपा ने 1992 में ध्रुबो मुखर्जी से शादी की थी। उन्होंने कहा था कि जल्द ही उनके पति ने उन्हें एक सफल अभिनेत्री के रूप में असुरक्षित महसूस करना शुरू कर दिया। टाइम्स ऑफ इंडिया की खबर के मुताबिक उन्होंने खुद खुलासा किया था कि शादी को बचाने के लिए उन्होंने भरसक कोशिश की। उन्होंने कहा, ‘मैंने खुद की लाइफ को लेकर कई बदलाव किए थे। मैंने ऐसे इनविटेशन ठुकराए जो केवल मेरे नाम से आए। मैंने सुबह 9 बजे के पहले और रात 10 बजे के बाद कोई भी कॉल लेना बंद कर दिए।