#MeToo: आलोक नाथ पर लगा रेप का आरोप, फेसबुक में बयां किया दर्द

1

 बॉलीवुड में इन दिनों एक के बाद एक खुलासे हो रहे हैं। पहले तनुश्री दत्ता और कंगना ने यौन शोषण का आरोप लगाया तो वहीं अब इन आरोपों के चपेटे में हिंदी सिनेमाजगत के संस्कारी बाबू भी आ गए हैं। हालांकि इस बात पर आपका यकीन करना मुश्किल हो सकता है लेकिन आलोक नाथ पर यह आरोप उनके साथ काम कर चुकी प्रोड्यूसर ने फेसबुक पर एक पोस्ट करके लगाए हैं।

विंता नंदा ने अपनी पोस्ट में आरोप लगाया है कि अभिनेता ने कथित तौर पर उनके साथ रेप किया और इससे पहले उसने धारावाहिक ‘तारा’ की लीड एक्ट्रेस नवनीत निशान के साथ भी बदतमीजी की। हालांकि उन्होंने अपनी पोस्ट में नवनीत निशान का जिक्र नहीं किया है।

उन्होंने आगे लिखा है, अभिनेता का व्यवहार इसके बाद और खराब होता चला गया है और नंदा और प्रोडक्शन के अन्य सहयोगियों ने अभिनेता को हटाने का मन बना लिया है। बाद में चैनल के दबाव की वजह से ‘तारा’ को बीच में ही बंद कर दिया गया और नंदा के दूसरे शो भी कैंसिल कर दिये गए।

लंबी चौड़ी फेसबुक पोस्ट में विंटा ने लिखा, “उनकी पत्नी मेरी अच्छी दोस्त थीं। हमारा एक दूसरे के घर में आना-जाना था, हमारे दोस्त भी एक ही थे, ज्यादातर थिएटर से। मैं उन दिनों टीवी के नंबर वन शो ‘तारा’ को लिख रही थी और इसका प्रोडक्शन कर रही थी। वह मेरी लीड गर्ल के पीछे थे। लड़की की उनमें कोई दिलचस्पी नहीं थी।”

इस पूरे मामले पर आलोक नाथ ने कहा कि आज के जमाने में अगर कोई महिला किसी पुरुष पर आरोप लगाती है तो पुरुष का इस पर कुछ भी कहना मायने नहीं रखता। मैं विंटा को अच्छे से जानता हूं। इस समय इस मामले पर मैं चुप ही रहना चाहूंगा। उन्हें अपने विचार रखने का हक़ है। समय आने पर सही बाते सामने आ जाएंगी। फिलहाल मैं इस बात को पचाने की कोशिश में लगा हूं। बाद में इस पर कमेंट करूंगा।

 

वहीं घटना के सामने आने के बाद सिने एंड टीवी आर्टिस्ट एसोसिएशन (सिंटा) आलोक नाथ को कारण बताओ नोटिस भेजने की तैयारी कर रहा है। सिंटा के मेंबर सुशांत सिंह विंटा नंदा से माफी मांगते हुए उन्हें मामले में शिकायत करने को कहा है। साथ ही उन्होंने सहयोग का भरोसा दिया है।