संजय दत्त के जीवन में आए कई उतार-चढ़ाव, लेकिन नही मानी हार

0

बॉलीवुड के मुन्ना भाई यानी संजय दत्त 29 जुलाई को अपना जन्मदिन मनाते हैं। संजय अब 60 के हो गए हैं। संजय का फिल्मी सफर जितना शानदार रहा, तो वही पर्सनल लाइफ विवादों से भरा था।

संजय ने अपने जिंदगी में कई तरह के उतार-चढ़ाव देखें हैं। बॉलीवुड के सुपरस्टार के घर में जन्मे संजय बचपन से ही मां नरगिस औप पिता सुनिल दत्त के लाडले थे। नरगिस को अक्सर अपने लाडले के करियर को लेकर चिंता रहती थी।हालाकि संजय के करियर को आगे पिता सुनिल दत्त ने ही बढाया हैं। पिता सुनिल दत्त अपने बेटे के लिए एक स्पोर्ट सिस्टम से कम नही थे। जब सारी दुनिया संजय को मुंबई बॉम ब्लास्ट का जिम्मेदार मानती थी।

तब सुनिल दत्त अपने बेटे को बेगुनाह साबित करने में लगे थे। पत्नी नरगिस जब कैंसर जैसी बिमारी से जूझ रही थी, तब संजय को ड्रग्स की लत लग चुकी थी। तब सुनिल दत्त ढाल की तरह अपने बेटे के साथ खड़े रहे।

संजय ने अपने फिल्मी करियर की शुरूआत फिल्म रॉकी से की थी। ये फिल्म बॉक्स ऑफिस पर सुपरहिट साबित हुई। अपने करियर में संजय का नाम कई एक्ट्रेस के साथ जुड़ चुका हैं। जिनमें टीना मुनी और माधुरी दीक्षित का नाम शामिल हैं।

संजय ने तीन शादी की है, संजय की पहली पत्नी के बारे में उतना कोई नही जानता। लेकिन संजय की दूसरी पत्नी एक्ट्रेस रिचा शर्मा थी, दोनो की बेटी भी है त्रिशला जो अपने नाना-नानी के पास रहती है। हालाकि रिचा को भी कैसंर था। जिसके बाद रिचा का भी निधन हो गया। फिर संजय ने मानयता से शादी की, दोनो के दो बच्चे हैं।

आज संजय दत्त अपनी जिंदगी शांति से जी रहे हैं। संजय के पास कई फिल्मी प्रोजेक्ट हैं। जिसके कारण संजय का अभी बिज़ी शेड्यूल हैं।