सिंधिया खेमे के कई विधायक लौट रहे हैं भोपाल

0

बेंगलुरु में ठहरे मध्यप्रदेश कांग्रेस के सिंधिया खेमे के 19 कथित बागी विधायकों में से अधिकतर विधायकों के शुक्रवार शाम तक विशेष विमान से भोपाल पहुंचने की उम्मीद है। उनमें सिंधिया समर्थक छह मंत्री भी हैं। सिंधिया के एक करीबी समर्थक ने यहां बताया कि बेंगलुरु से विधायक भोपाल के लिए रवाना हो चुके हैं, उनमें मध्य प्रदेश सरकार के छह मंत्री भी हैं। उन्होंने बताया कि ये विधायक विधानसभा अध्यक्ष एनपी प्रजापति से मुलाकात करेंगे क्योंकि अध्यक्ष ने उनके द्वारा भेजे गए त्यागपत्र के मद्देनजर नोटिस जारी कर शुक्रवार को उन्हें व्यक्तिगत तौर पर मिलने हेतु बुलाया था।

उन्होंने बताया कि विधायकों को लेकर विशेष विमान बेंगलुरु से रवाना हो चुका है। उसके जल्द ही यहां पहुंचने की उम्मीद है। विधानसभा के एक अधिकारी ने बताया कि विधानसभा अध्यक्ष ने छह मंत्रियों तुलसी सिलावट, महेन्द्र सिंह सिसोदिया, गोविन्द सिंह राजपूत, प्रद्युन्न सिंह तोमर, प्रभुराम चौधरी और इमरती देवी को नोटिस जारी कर अपने इस्तीफे के सत्यापन के लिए व्यक्तिगत तौर पर शुक्रवार को तलब किया था। इसी प्रकार विधानसभा अध्यक्ष ने सात विधायकों को शनिवार और शेष को रविवार को अपने त्यागपत्र सत्यापित करने के लिए हाजिर होने का नोटिस जारी किया है।

सिंधिया खेमे के इन विधायकों ने चार दिन पहले त्यागपत्र दे दिया था। लेकिन कांग्रेस ने इन विधायकों को बंधक रखे जाने का आरोप लगाया है। उसके बाद अध्यक्ष ने यह जानने के लिए कि इन विधायकों ने अपनी इच्छा से इस्तीफा दिया है या नहीं, उन्हें व्यक्तिगत तौर पर हाजिर होने के लिए नोटिस जारी किया था। इस बीच, इन विधायकों के भोपाल आगमन के मद्देनजर हवाई अड्डे पर सुरक्षा व्यवस्था बढ़ा दी गई है तथा बड़ी संख्या में पुलिस बल तैनात किया गया है। हवाई अड्डे पर भाजपा और कांग्रेस के कार्यकर्ता बड़ी तादाद में जमा हैं। विधानसभा अध्यक्ष के चार इमली स्थित निवास पर भी भारी पुलिस बल तैनात किया गया है।