कमल हासन ने कहा- हर धर्म में होते हैं आतंकवादी, मैं गिरफ्तारी से नहीं डरता

0

लोकसभा चुनाव के अंतिम दौर में कमल हासन का हिंदू आतंकी वाला बयान काफी चर्चा में है। लेकिन कमल हासन को अपने इस बयान को लेकर काफी  विरोध का सामना भी करना पड़ रहा है। लेकिन उन्होंने शुक्रवार को फिर से कहा कि ‘हर धर्म में आतंकवादी होते हैं और कोई भी अपने धर्म के श्रेष्ठ होने का दावा नहीं कर सकता।’ उन्होंने साथ में यह वभी कहा कि उन्हें गिरफ्तारी से डर नहीं लगता और उन्होंने कहा कि इस प्रकार की कार्रवाई से तनाव ही बढ़ेगा।

हासन ने कहा था कि ‘हर धर्म से आतंकवादी हैं और यह दिखाता है कि हर धर्म में चरमपंथी होते हैं।’ उनके इस बयान को लेकर करुर जिले के अरावाकुरिची में उनके खिलाफ शिकायत भी दर्ज कराई गई।

बता दें कि लोकसभा चुनाव प्रचार मुहिम के दौरान चेन्नई में हासन ने बयान दिया था जिससे देश में उनेक खिलाफ आलोचना का नया दौर शुरू हो गया था। उन्होंने संवाददाताओं से बातचीत में कहा था कि ”मैं यह बताना चाहता हूं कि आतंकवादी हर धर्म से होते हैं… हर धर्म में अपने आतंकवादी होते हैं और हम यह दावा नहीं कर सकते कि हमारा धर्म श्रेष्ठ है और हमने ऐसा नहीं किया। इतिहास आपको दिखाता है कि अतिवादी सभी धर्मों में होते हैं। अब उनके इस बयान के बाद उनकी और भी ज्यादा आलोचना हो सकती है।