इंडिगो की दिल्ली जेद्दाह उड़ान में जबरन गेट खोलने का प्रयास, पांच यात्रियों को उतारा गया

0

जेद्दाह उड़ान में एक यात्री ने मंगलवार की शाम को जबरन दरवाजा खोलने का प्रयास किया जिसके कारण एक ही समूह के पांच यात्रियों को ‘‘उपद्रवी बर्ताव ’’ करने के लिए विमान से उतार दिया गया। ये यात्री अपने समूह के उन दो यात्रियों को विमान में बैठाए जाने की अनुमति देने की मांग कर रहे थे जिनके बोर्डिंग पास गुम हो गए थे । घटना के समय विमान उड़ान भरने के लिए रनवे पर चल पड़ा था कि उसी दौरान यह घटना हुई । इसके चलते विमान के कैप्टन विमान को पार्किंग एरिया में ले आए और यात्रियों को विमान से उतार दिया गया।

एक वरिष्ठ सरकारी अधिकारी ने बताया कि इस ‘‘उपद्रवी स्थिति ’’ में शामिल रहे पांच यात्रियों को विमान से उतार दिया गया और उसके बाद करीब तीन घंटे की देरी से विमान दिल्ली हवाई अड्डे से रवाना हुआ। अधिकारी ने बताया कि श्रीनगर से आई एक कनेक्टिंग फ्लाइट के 110 यात्रियों का समूह इस ए 321 विमान में सफर कर रहा था। उनके दो यात्रियों को बोर्डिंग गेट पर ही उतार दिया गया क्योंकि उन्होंने अपने बोर्डिंग पास गुम कर दिए थे । उन्होंने बताया,‘‘ विमान के रवाना होने के समय,

इस समूह के मुखिया ने मांग की कि समूह के उन दो सदस्यों को भी विमान में सवार होने दिया जाए। चालक दल ने उन्हें रोका और उन्हें अपनी सीट पर बैठने के लिए राजी किया। लेकिन विमान में सवार यात्री चिल्लाया और उसने दरवाजे को खोलने की कोशिश की।’’ अधिकारी ने बताया कि इस समूह के मुखिया समेत तीन महिला और एक पुरूष सह यात्री को विमान से उतार दिया गया। अधिकारी ने बताया कि यात्रियों को विमान से उतारे जाने के बाद सुरक्षा ड्रिल की गई । पीटीआई ने इस मामले में इंडिगो से बयान देने की अपील की लेकिन उसने कोई जवाब नहीं दिया।