सड़कों पर उतरे डीएम तो नदारद मिले पुलिसकर्मी

0

फरियादी की शिकायत पर डीएम प्रोटोकॉल को तोड़ सोमवार को शहर की यातायात व्यवस्था देखने के लिए निकले तो प्रमुख स्थानों से ट्रैफिक पुलिसकर्मी नदारद मिले। पुराने शहर से लेकर टीएचए में सात प्रमुख स्थानों पर डीएम को जाम से जूझना पड़ा। सड़कों के किनारे अवैध पार्किंग व अतिक्रमण के हालत देखने को मिले। डीएम तीन घंटे तक प्राइवेट गाड़ी से शहर की प्रमुख सड़कों पर घूमे तो पूरे हालात समझ गए। निरीक्षण से लौटते ही डीएम ने अतिक्रमण हटाने के लिए एडीएम सिटी की अध्यक्षता में कमेटी गठित कर दी है

और पुलिसकर्मियों की गैर मौजूदगी पर एसपी यातायात से एक सप्ताह में रिपोर्ट मांग ली है सामान्य दिनों की तरह जिलाधिकारी अजय शंकर पांडेय अपने कक्ष में जनता की समस्याएं सुन रहे थे। इसी बीच एक फरियादी पहुंचा और शहर भर में जाम पर बोलने लगा। डीएम ने यातायात व्यवस्था में सुधार की बात कही तो उसने यह कह कर उन्हें रोक दिया कि साहब आप लोग पूरे लाव लश्कर के साथ चलते हैं। आगे पीछे पुलिस की गाड़ी चलती है, भला आपको कहां से जाम मिलेगा।

इस पर डीएम ने फरियादी से कहा कि मैं आपके साथ चलता हूं तो उसने अपने पास गाड़ी न होने की बात कहकर असमर्थता व्यक्त की। उसके बाद डीएम ने अपने पीएस की निजी गाड़ी बुलाई और फरियादी को साथ बैठाकर भ्रमण पर निकल गए। बिना गनर, एस्कार्ट और कोई पूर्व सूचना दिए डीएम भ्रमण पर निकल गए। कुछ जगहों पर हालात सामान्य मिले तो काफी जगहों पर जाम की स्थिति देखने को मिली।