उम्मीद है कि आप दिल्ली में तीसरी बार सरकार बनाएगी : केजरीवाल

0

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने शनिवार को कहा कि उन्हें उम्मीद है कि आम आदमी पार्टी दिल्ली में तीसरी बार सरकार बनाएगी। केजरीवाल ने सिविल लाइंस इलाके में एक मतदान केंद्र पर पत्नी सुनीता तथा बेटे पुलकित के साथ मतदान करने के बाद कहा कि दिल्ली के लोग आप सरकार के कामों के आधार पर वोट करेंगे। केजरीवाल ने ट्वीट किया, ‘‘पहली बार मतदाता बने अपने बेटे समेत परिवार के साथ वोट डाला। सभी युवा मतदाताओं से वोट डालने का अनुरोध करता हूं।

आपकी भागीदारी लोकतंत्र को मजबूत बनाती है।’’ पुलकित ने कहा कि पहली बार वोट डालकर उन्हें अच्छा लग रहा है।
उनसे जब यह पूछा गया कि क्या उनके पिता फिर से मुख्यमंत्री बनेंगे तो उस पर पुलकित ने कहा कि जिसे भी लोग चुनेंगे वह दिल्ली का मुख्यमंत्री बनेगा। केजरीवाल ने सुबह टि्वटर पर महिलाओं से वोट डालने और अपने परिवार के पुरुषों को साथ ले जाने की अपील की थी। केजरीवाल ने हिंदी में ट्वीट किया, ‘‘वोट डालने जरूर जाइये। सभी महिलाओं से खास अपील- जैसे आप घर की जिम्मेदारी उठाती हैं, वैसे ही मुल्क और दिल्ली की जिम्मेदारी भी आपके कंधों पर है।’’

उन्होंने कहा, ‘‘आप सभी महिलायें वोट डालने जरूर जायें और अपने घर के पुरुषों को भी ले जायें। पुरुषों से चर्चा जरूर करें कि किसे वोट देना सही रहेगा।’’ मतगणना 11 फरवरी को होगी। पटपड़गंज से चुनाव लड़ रहे उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने कहा कि लोगों को अपने बच्चों की अच्छी शिक्षा के लिए वोट डालना चाहिए। यह पूछने पर कि क्या इस चुनाव में शाहीन बाग मुद्दा रहेगा, इस पर सिसोदिया ने कहा कि जिन लोगों ने इसे उठाया था जब वे आज वोट डालने गए तो उन्होंने इस मुद्दे से इतर अपने बच्चों की अच्छी शिक्षा के पक्ष में वोट दिया।