फिल्मी परिवार से तालुक होने के बाद भी करना पड़ा था गोविंदा को संघर्ष

0

  : बॉलीवुड सुपस्टार गोविंदा आज अपना 56वां जन्मदिन मना रहे हैं। कॉमेडी, एक्टिंग और डांस के कंम्पलीट पैकेज गोविंदा का आज जन्मदिन है। कड़े संघर्ष और जबरदस्त एक्टिंग से लोगों का दिल जीतने वाले गोविंदा कई मशक्कत के बाद इस मुकाम पर पहुंचे। फिल्मी परिवार से तालुक रखने वाले गोविंदा के लिए ये मुकाम हासिल करना इतना आसान नहीं था। 21 दिसंबर 1963 को मुबंई में गोविंदा का जन्म हुआ। गोविंदा सभी भाई-बहनों में सबसे छोटे हैं। इसलिए उनका नाम चीची रखा गया। जिसका मतलब है सबसे छोटा। उनके पिता फिल्मों में एक्टिंग करते थे। कुछ फिल्मों में अभिनय करने के बाद उनके पिता ने खुद एक फिल्म प्रोडयूस की।लेकिन अफसोस ये फिल्म फ्लोप रही। जिसके बाद गोविंदा का पूरा परिवार आर्थिक तंगी में डूब गया। फिल्म के फ्लॉप होने के कारण उनके परिवार को कई तरह के संघर्ष करने पड़े।

जिसके बाद पूरा परिवार मुंबई के पॉश इलाके को छोड़ वैराग में रहने लगा। गोविंदा के पिता की तबीयत खराब रहने लगी। जिसके बाद उनकी मां ने अपनी कमाई से परिवार को पाला। गोविंदा की स्कूलिंग और कॉलेज की पढ़ाई मुंबई से हुई है। गोविंदा ने कॉमर्स में ग्रेजुयेशन कर रखा है। लेकिन इन्हे नौकरी नहीं मिली। ऐसे में दोस्तों और परिवार वालों ने उन्हे फिल्मों में एक्टिंग करने के लिए कहा। गोविंदा सुरस्टार मिथुन की फिल्म डिस्को डांसर से इतने प्रभावित हुए कि उन्होने अपने VHS कैसिस्टस काटने शुरू कर दिए और प्रोडयूसर्स पर बाटने लगे। इसके गोविंदा की पहली फिल्म आई इल्जाम,तन-बदन और लव 86 इन फिल्मों के हिट होने के बाद गोविंदा पीछे पलटकर नहीं देखा। फिर बॉक्स ऑफिस पर सवर्ग, दुल्हे राजा, छोटे मिया बड़े मिया, कुली नंबर1, आंटी नंबर 1, और कई हिट फिल्मों की लाइन लग गई।

और गोविंदा सुपरस्टार बन गए। फिल्मों के अलावा गोविंदा की लव लाइफ भी काफी मनोंरंजक थी। एक्टर का अफेयर 80 की खूबसुरत एक्ट्रेस नीलम से था। दोनों के प्यार की गाड़ी फिल्म इल्जाम के दौरान ही चल पड़ी थी। लेकिन इस रिश्ते की कोई मंजिल नहीं थी। क्योकि उस वक्त गोविंदा सुनीत आहूजा से उनकी सगाई हो रखी थी। ऐसे में एक्टर को नीलम से रिश्ता तोड़ना पड़ा। और उनकी शादी हुई सुनीत से। आज दोनों के 2 बच्चे भी है। एक बेटा और एक बेटी। खबर तो येभी थी कि गोविंदा ने अपनी शादी की बात तकरीबन 4 साल तक छुपा रखी थी। जिसकी वजह है उनका करियर क्योंकि उस वक्त एक्टर के शादीशुदा होने की बात से उनके करियर पर ज्यादा प्रभाव पड़ता था। लेकिन गोविंदा कभी रूके नही।