सस्ती कार खरीदने के लालच में फंसा, युवक से 69000 रुपए की ठगी

0

: सस्ती कार खरीदने के चक्कर में न्यूरोथेरेपिस्टऑनलाइन ठगी का शिकार हो गया। ठग ने उसे झांसा देकर 69 हजार तीन सौ रुपये जमा करा लिया। इस मामले की रिपोर्ट पर पुलिस ने धोखाधड़ी का अपराध दर्ज कर लिया है। कोटा पुलिस के अनुसार नेवरा निवासी मदनमोहन कुम्भकार गांव में न्यूरोथेरेपिक क्लीनिक चलाता है। बीते 27 जनवरी को उसके मोबाइल पर अनजान मोबाइल नंबर से कॉल आया। इस दौरान ठग ने उन्हें झांसा दिया कि वह अपनी अल्टो कार को बेचना चाहता है।

कार देखने के लिए एक वेबसाइट खोलकर देखने के लिए कहा। इसके बाद ठग ने 70 हजार रुपये में कार बेचने का प्रस्ताव रखा। कार की तस्वीर देखने के बाद डॉक्टर ने पसंद किया और 50 हजार रुपये में सौदा तय कर लिया। दरअसल, ठग ने मारुति अल्टो इज इन कोरबा के नाम से वेबसाइट बनाई थी। इसके चलते डॉक्टर उसके झांसे में आ गया। इसके बाद डॉक्टर को ट्रांसपोर्टिंग व पेपर के लिए पांच हजार रुपये जमा करने कहा गया। इस पर 15 फरवरी को उसने गनियारी निवासी अपने दोस्त राहुल देवांगन के पेटीएम के जरिए रकम जमा कर दी।

इसके बाद से ठग 16, 17 व 19 फरवरी को अलग-अलग किश्तों में रकम जमा कराते रहा। करीब 69 हजार तीन सौ रुपये जमा करने के बाद ठग पेमेंट लेट करने के कारण गाड़ी पेंडिंग में जाने की बात कहने लगा। ठग ने जिस कार को दिखाया था उसका नंबर सीजी 10 एन 2119 है। इतना सब कुछ होने के बाद डॉक्टर को ठगी का अहसास हुआ। तब उसने इस मामले की शिकायत कोटा थाने में की। डॉक्टर की शिकायत पर पुलिस ने धारा 420 के तहत धोखाधड़ी का अपराध दर्ज कर लिया है