पहली फिल्म फ्लॉप लेकिन हिट रही डिंपल गर्ल….

0

डिम्पल गर्ल प्रीति जिंटा का हर कोई दिवाना है। अपनी एक्टिंग से लोगों को घायल करने वाली प्रीति का आज जन्मदिन है। प्रीति हर किसी के साथ स्क्रीन पर ब्लॅाकबस्टर फिल्मों की सौगात दे चुकी हैं। आज बॅालीवुड की इस चुलबुली सुपरस्टार का जन्मदिन है। प्रीति का जन्म 31 जनवरी 1975 में हुआ था।

प्रीति जिंटा एक आर्मी परिवार से हैं। उनके पिता दुर्गाचंद जिंटा फौजी थें। प्रीति की माता का नाम नीलप्रभा था। कम उम्र में पिता की मृत्यु ने प्रीति के हौसले को बिखरने नहीं दिया। कुछ करने की चाह उन्हें बॉलीवुड की तरफ ले आयी। प्रीति ने बॉलीवुड से लेकर तेलुगु और पंजाबी फिल्मों में भी काम किया है। क्या कहना, कल हो ना हो,वीर-जारा,सोल्जर, चोरी-चोरी चुपके-चुपके, कोई मिल गया जैसी हिट फिल्में देने के बाद हर फिल्म के साथ प्रीति के नाम के आगे सुपरहिट का नाम लग गया। वो कहते हैं ना बॅालीवुड में एक्ट्रेस की उम्र कम होती है। इस कम समय में भी प्रीति ने खुद को नंबर 1 के पॉजिशन पर रखा।प्रीति ने वर्ष 2016 में अमेरिकी शख्स जेन गुडइनफ से शादी कर ली। फिलहाल वह एक खुशहाल जिंदगी जी रही हैं। आपको जानकर हैरानी होगी कि बड़े पर्दे से दूर होने के बावजूद प्रीति आईपीएल से हर साल 200 से 300 करोड़ की कमाई करती हैं। विज्ञापनों के जरिये प्रीति जिंटा हर साल 150 से लेकर 200 करोड़ की कमाई कर लेती हैं। इसके साथ आईपीएल से प्रीति हर मैच 2 करोड़ की कमाई करती हैं। फिर चाहे टीम हार जाए।प्रीति जिंदा एक्टिंग करियर के साथ बीबीसी न्यूज के लिए सीरीज भी लिख चुकी हैं। प्रीति एक ऐसी सुपरस्टार हैं जिनके दुश्मनों की संख्या इंडस्ट्री में जीरो है। उनकी हर किसी से दोस्ती है।

दोस्तों के लिस्ट में ऋतिक रोशन, शाहरुख खान, आमिर खान,सैफ अली खान, बॅाबी देओल का नाम सबसे ऊपर आता है। साल 2000 में रिलीज हुई क्या कहना प्रीति जिंटा की पहली डेब्यू फिल्म हो सकती थी। लेकिन दिल से पहले रिलीज हो गई। इस वजह से प्रीति की डेब्यू फिल्म दिल से बन गई। प्रीति ने अपने करियर के दूसरे साल में क्या कहना में मां की भूमिका निभाई। जो कि उस दौरान एक एक्ट्रेस के लिए करियर के लिहाज से बड़ा रिस्क माना जाता था। प्रीति ने आखिरकार खुद को साबित किया।

रिपोर्ट-प्रिया राठौर