Home news मोबाइल टावर के पास आग लगने से मची अफरा-तफरी

मोबाइल टावर के पास आग लगने से मची अफरा-तफरी

1

सूरजपुर नगर के सघन आबादी वाले मस्जिद पारा में शुक्रवार की सुबह उस वक्त अफरा-तफरी मच गई जब निजी परिसर में लगे मोबाइल टावर के कन्ट्रोल पैनल रूम में आग लग गई। नागरिकों व जनप्रतिनिधियों की सजगता से जनहानि तो नहीं हुई लेकिन टावर ट्रासंमिशन पैनल कक्ष में लगे सभी इलेक्ट्रानिक उपकरण, आप्टिकल फाईवर और केबल इत्यादि पूरी तरह जलकर राख हो गए।

नगरपालिका की दमकल टीम ने मौके पर पहुंचकर करीब एक घंटे में आग पर काबू पाने में सफलता हासिल की। सूरजपुर के जामा मस्जिद के सामने एक नीजि परिसर में मोबाइल टावर लगा हुआ है। आबादी क्षेत्र में लगे इस टावर क्षेत्र से सुबह करीब 8 बजे धुंआ उठते हुए देखकर लोगों ने देखा और इसकी सूचना स्थानीय नागरिकों ने पूर्व पार्षद सुनील अग्रवाल, पार्षद संजय डोसी, अशविनी सिंह, मंजूलता गोयल समेत अन्य को दी।सूचना के बाद जब तक दमकल व बचाव दल वहॉ पहुंचता तब तक तो कन्ट्रोल पैनल कक्ष और केबल पूरी तरह जलकर राख हो चुका था।

आग की लपटों ने बगल के एक विद्युत पोल को भी अपने आगोश में ले लिया। जिसे स्थानीय नागरिकों में अकरम खान, बिहारी प्रजापति समेत अन्य ने सूझबूझ के साथ बालू फेंक-फेंक कर नियंत्रित की और विद्युतकर्मियों ने कनेक्शन विच्छेद कर राहत पहुंचाई। एक घंटे तक तो ऐसा अफरा-तफरी का माहौल रहा कि आग पूरे मोहल्ले में फैल गई तो न जाने क्या होगा। घनी आबादी वाला क्षेत्र होने के कारण आसपास रहने वाले लोग घरों से बाहर निकल आये थे।