मशहूर कोरियोग्राफर रेमो पर इस कारण गिरी मुसीबत की गाज

0

बॉलीवुड के मशहूर डायरेक्टर-कोरियोग्राफर रेमो डिसूजा पर मुसीबत की तलवार लटक रही है। यूपी के गाजियाबाद में सतेंद्र त्यागी नामक एक व्यक्ति ने 5 करोड़ रुपये की ठगी के मामले में रेमो डिसूजा के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई थी। दरअसल, ठगी के इस मामले में गाजियाबाद जिला अदालत में एसीजेएम-8 में पिछले महीने 23 सितंबर को रेमो के खिलाफ गैरजमानती वारंट जारी किया था। पिछले बंबई हाई कोर्ट ने रेमो डिसूजा की अग्रिम जमानत की अर्जी खारिज कर चुका है।

मिली जानकारी के मुताबिक, गिरफ्तारी से बचने के लिए रेमो डिसूजा ने वकीलों के जरिये इलाहाबाद हाई कोर्ट में अग्रिम जमानत के लिए याचिका डाली है, लेकिन इसकी पुष्टि नहीं हुई है। वहीं रेमो ने एसएसपी आवास जाकर अपना पासपोर्ट जमा कर दिया है।

पुलिस के अनुसार, रेमो डिसूजा ने गाजियाबाद के राजनगर निवासी सत्येंद्र त्यागी के साथ साल 2013 में ‘अमर मस्ट डाई’ फिल्म बनाई थी। इसमें जरीन खान और राजीव खंडेलवाल मुख्य भूमिका में थे। आरोप है कि रेमो डिसूजा ने सत्येंद्र त्यागी के पैसे से फिल्म का निर्माण कराया और भरोसा दिया था कि 1 साल के अंदर वह इससे डबल देंगे। निर्धारित समय में जब पैसा वापस नहीं मिला तो सत्येंद्र ने मुकदमा दर्ज करा दिया।

रेमो डिसूजा के खिलाफ सिहानी गेट थाने में 2016 में धोखाधड़ी का मामला दर्ज हुआ था। इस मामले की सुनवाई जिला अदालत में लंबित है। अदालत की पेशी से लगातार गैर-हाजिर चल रहे रेमो डिसूजा के खिलाफ पिछले दिनों कोर्ट ने गैर जमानती वॉरंट जारी किया था।