एकता कपूर के प्रोडक्शन ने मांगी जर्नलिस्ट से माफी

0

हाल ही में रिलीज होने वाली जजमेंटल है क्या फिल्म के एक गाने का लॉन्च इवेंट था। जिसमें कंगना रनौत और एक जर्नलिस्ट के बीच बहस हो गई थी। इवेंट में कंगना ने जर्नलिस्ट को सरेआम फटकार लगाई। कंगना के बाद उनकी बहन रंगोली चंदेल ने सोशल मीडिया पर अभद्र भाषा में जर्नलिस्ट के खिलाफ मोर्चा खोल दिया। इस रवैये से नाराज एंटरटेनमेंट जर्नलिस्ट्स गिल्ड ऑफ इंडिया ने कंगना की फिल्म जजमेंटल है क्या को पूरी तरह बायकॉट करने का फैसला कर लिया है। गिल्ड ने फैसला किया है कि जबतक कंगना और मेकर्स की ओर से माफी नहीं मांगी जाती तब तक उनकी फिल्म को मीडिया कवरेज नहीं दिया जाएगा। मामले को बढ़ता देख जजमेंटल है क्या फिल्म के प्रोड्क्शन हाउस ने पूरी घटना पर माफी मांगी है। एकता कपूर के प्रोडक्शन हाउस बालाजी टेलीफिलम्स ने सोशल मीडिया पर एक ऑफिशियल स्टेटमेंट भी जारी किया है।

स्टेटमेंट में लिखा है कि, “जजमेंटल है क्या की एक्ट्रेस कंगना रनौत और रिपोर्टर की बहस के बारे में काफी कुछ छापा गया है। इस बहस में दोनों ही शख्स अपनी-अपनी बात रख रहे थे। लेकिन ये सब कुछ हमारे इवेंट के दौरान हुआ इसलिए फिल्म के प्रोड्यूसर होने की वजह से हम माफी मांगते हैं और वहां जो कुछ भी हुआ उसके लिए खेद जताते हैं।” और साथ बी यब  कहा कि, “हमारी मंशा किसी की भावनाओं को ठेस पहुंचाने की नहीं थी। हमारी फिल्म ‘जजमेंटल है क्या’ 26 जुलाई को रिलीज होने वाली है। हम मीडिया से गुजारिश करते हैं कि एक घटना का असर पूरी टीम की मेहनत पर ना पड़ने दें। एक प्रोजेक्ट पर पूरी टीम की काफी मेहनत लगती है।” बता दें कि कंगना रनौत ने इवेंट में जर्नलिस्ट पर उनके खिलाफ कैम्पेन चलाने का आरोप लगाया था। जजमेंटल है क्या फिल्म के गाने के लॉन्च इवेंट के दौरान कंगना ने जर्नलिस्ट के काम को जमकर खरी-खोटी सुनाई। इसके बाद एंटरटेनमेंट जर्नलिस्ट्स गिल्ड ऑफ इंडिया ने फिल्म की प्रोड्यूसर एकता कपूर को एक लेटर लिखा, जिसमें फिल्म को पूरी तरह बायकॉट करने और इसे कोई मीडिया कवरेज नहीं देने की बात कही गई है।

लेटर में लिखा गया है कि आपकी टीम ने हमसे अंधेरी में आयोजित आपके एक इवेंट को आकर कवर करने की रिक्वेस्ट की थी। इवेंट में कंगना रनौत राजकुमार राव के साथ थीं, जोकि हमारे एक पत्रकार पर बुरी तरह भड़क उठीं और लेटर में यह भी लिखा है कि आप उस इवेंट में खुद मौजूद थीं तो आप जाहिर तौर पर इस मामले से पूरी तरह वाकिफ हैं। हम आपसे इस मामले पर एक लिखित स्टेटमेंट और कंगना द्वारा किए गए बर्ताव की निंदा की मांग करते हैं। रिपोर्ट्स के मुताबिक कंगना ने पत्रकार से कहा था कि, “तुम तो हमारे दुश्मन बन गए हो यार। बड़ी घटिया बातें लिख रहे हो। कितनी ज्यादा गंदी-गंदी बातें लिख रहे हो। इतना गंदा कैसे सोच लेते हो।”

पत्रकार द्वारा इस बात का विरोध करने पर कंगना ने कहा, “तुम्हारे लिए ऐसा करना ठीक है? तुमने कहा कि मैं जिंगोस्टिक महिला हूं, जिसने मणिकर्णिका बनाई है। क्या राष्ट्रवाद पर फिल्म बनाकर मैंने कोई गलती कर दी?” इसके बाद कंगना रनौत की काफी निंदा शुरू हो गई और सोशल मीडिया पर इस बर्ताव के लिए कंगना से माफी की मांग की गई। इसी बीच कंगना रनौत की बहन रंगोली चंदेल ने ट्वीट किया जिसमें लिखा था कि, “एक बात का वादा करती हूं, कंगना से माफी नहीं मिलेगी। मगर इन बिकाऊ, नंगे, देशद्रोही, देश के दलाल मीडिया वालों को वो तुमको धो धो कर सीधा जरूर करेगी। देखते जाओ, तुमने गलत इंसान से माफ़ी की मांग की है।”

यदि आप पत्रकारिता क्षेत्र में रूचि रखते है तो जुड़िए हमारे मीडिया इंस्टीट्यूट से:-