डीएलएफ का शुद्ध लाभ दिसंबर तिमाही में 24 प्रतिशत बढ़कर 414 करोड़ रुपये हुआ

0

रियल्टी कंपनी डीएलएफ लिमिटेड का एकीकृत शुद्ध लाभ चालू वित्त वर्ष की दिसंबर तिमाही में आय में गिरावट के बाद भी 24 प्रतिशत बढ़कर 414.01 करोड़ रुपये पर पहुंच गया। कंपनी ने बुधवार को इसकी जानकारी दी। साल भर पहले की समान तिमाही में कंपनी को 335.15 करोड़ रुपये का शुद्ध लाभ हुआ था। कंपनी ने बीएसई को बताया कि आलोच्य तिमाही के दौरान उसकी कुल आय साल भर पहले के 2,405.89 करोड़ रुपये से 36 प्रतिशत गिरकर 1,533.34 करोड़ रुपये पर आ गयी।

कंपनी ने कहा कि आय में गिरावट के बाद भी लाभ बढ़ने का कारण दिसंबर तिमाही में 231 करोड़ रुपये की अचानक हुई आमदनी है। कंपनी ने शेयरधारकों को 1.20 रुपये प्रति शेयर का लाभांश देने की अनुशंसा की। डीएलएफ ने कहा, ‘‘कंपनी को गुरुग्राम स्थित अल्टिमा परियोजना के लिये अच्छी प्रतिक्रिया मिली है। इस परियोजना के दूसरे चरण से उसे करीब 800 करोड़ रुपये की बिक्री हासिल हुई है। परियोजना की 90 प्रतिशत हिस्सेदारी अभी तक बिक चुकी है।

कंपनी तैयार परियोजनाओं की बिक्री पर ध्यान देना जारी रखेगी।’’कंपनी की किराया इकाई डीएलएफ साइबर सिटी डेवलपर्स लिमिटेड को इस दौरान 278 करोड़ रुपये का शुद्ध लाभ हुआ तथा इसका राजस्व 1,131 करोड़ रुपये रहा। कंपनी ने आवासीय कारोबार के बारे में कहा, ‘‘अभी लग्जरी श्रेणी में मांग में गिरावट देखने को मिल रही है। अभी कुछ तिमाहियों तक इस श्रेणी में मांग में नरमी जारी रह सकती है और अर्थव्यवस्था के साथ ही इसमें सुधार की संभावना है।’’