Coronavirus Positive News: इटली से मिले राहत के संकेत, कम होने लगी मौतें

0

इटली में Coronavirus संक्रमितों की संख्या में भी गिरावट आई है। 24 घंटे में 5000 नए मामले ही सामने आए हैं। Coronavirus Positive News: कोरोना वायरस से जूझ रही दुनिया को इटली से अच्छे संकेत मिले हैं। चीन के बाद कोरोना वायरस का सबसे ज्यादा असर यहां देखा गया, लेकिन अब हालात तेजी से काबू में आ रहे हैं। यहां मरने वालों की संख्या में कमी आने से बीमारी को खत्म करने की उम्मीद जगी है। जानकारी के मुताबिक, इटली में पिछले दो दिनों से Coronavirus से होने वाली मौतों की संख्या कम हो रही है। रविवार को 756 मौतें हुईं, वहीं शुक्रवार को 919 और शनिवार को 889 लोगों की जान गई थी।

सबसे बुरी तरह प्रभावित इटली में अब तक इस वायरस से 10,779 लोगों की मौत हो चुकी है। पिछले चौबीस घंटे में स्पेन में 838 लोगों की जान गई है। Coronavirus संक्रमितों की संख्या में भी आई कमी इटली में Coronavirus संक्रमितों की संख्या में भी गिरावट आई है। पिछले 24 घंटे में 5000 से कुछ ही ज्यादा नए मामले आए हैं और संक्रमितों की संख्या 97,689 हो गई है। इटली के सबसे ज्यादा प्रभावित लोंबार्डी राज्य में हालात नहीं सुधर रहे। 756 में से अकेले यहीं पर 416 मौतें हुई हैं। इटली के प्रधानमंत्री ग्यूसेप कोंते ने कहा कि यूरोप को शेष दुनिया को यह बताना होगा कि वह इस खराब समय का मुकाबला करने में सक्षम है। वह यूरोपीय यूनियन से मदद के लिए अंतिम समय तक प्रयास करते रहेंगे।

अपने शिकार को पकड़ने के लिए तेंदुए ने मारी बेहतरीन बैकफ्लिप, ट्विटर पर यूजर्स ने की तारीफ यह भी पढ़ें अमेरिका में 2 लाख तक मौतों की चेतावनी अमेरिका में डोनाल्ड ट्रम्प सरकार के शीर्ष इंफेक्शन डिजीज अधिकारी ने Coronavirus से बड़ी संख्या में लोगों के मारे जाने की आशंका जताई है। नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ एलर्जी एंड इंफेक्शन डिजीज के निदेशक एंथोनी फौसी ने कहा है कि अभी जो हालात नजर आ रहे हैं, उससे अमेरिका में कोरोना वायरस से एक लाख से ज्यादा लोगों के मारे जाने की आशंका है। बता दें कि Coronavirus से अमेरिका में मरने वालों की संख्या 2,612 हो गई है। तीन दिन पहले यह आंकड़ा एक हजार से कम था।