दिल्ली में निर्माणाधीन इमारत गिरी, एक की मौत तीन घायल

1

: दक्षिण दिल्ली की चितरंजन पार्क इलाके में रविवार को एक निर्माणाधीन इमारत गिरने से उसकी चपेट में आकर 32 वर्षीय एक मजदूर की मौत हो गई जबकि अन्य तीन घायल हुए हैं। अधिकारियों ने बताया कि मृतक व्यक्ति की पहचान तूरमाल मंडल के रूप में की गई है। पुलिस बताया कि हादसे में सुदामा (21), संजय(30) और तपन मंडल (25) नामक तीन लोग घायल हुए हैं और उन्हें अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) के ट्रॉमा सेंटर में भर्ती कराया गया है और वे खतरे से बाहर हैं।

उन्होंने बताया कि इमारत बनाने वाले ठेकेदार की पहचान नीदिश गुप्ता के रूप में हुई है और वह फरार है। दमकल विभाग ने बताया कि अपराह्न दो बजकर 13 मिनट पर इमारत गिरने की सूचना मिली जिसके तुरंत बाद दमकल की पांच गाड़ियां घटनास्थल पर भेजी गईं। दिल्ली दमकल सेवा के निदेशक अतुल गर्ग ने बताया, ‘‘ अपराह्न दो बजकर 30 मिनट पर शुरू हुए बचाव अभियान में 35 कर्मियों ने हिस्सा लिया और यह रात आठ बजकर 30 मिनट तक चला।’’

गिरी और मलबे में चार मजदूर दब गए। उन्होंने बताया कि सूचना पाकर दमकल कर्मी और आपदा प्रबंधन दल बचाव अभियान के लिए पहुंचा। पुलिस ने बताया कि भारतीय दंड संहिता की धारा 337 (गतिविधि से व्यक्ति की जान को खतरे में डालना), 304 एक (लापरवाही की वजह से मौत) और 288 (इमारत को गिराने या मरम्मत के दौरान लापरवाही) के तहत मामला दर्ज किया गया है।