मौजपुर घटना के बाद जल बोर्ड सदस्यो की मांग CM केजरीवाल दे इस्तीफा….

0

  मौजपुर में सोमवार शाम को एक सड़क धंसने की घटना में एक ऑटो समेत एक कार गड्ढे में गिर गई थी, बस  गनीमत यह रही कि इस हादसे में किसी को कोई गंभीर चोट नहीं आई थी। दिल्ली जल बोर्ड के सदस्यों ने जल बोर्ड मुखिया और मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल से इस्तीफा मांगा है।

जल बोर्ड के सदस्यों ने केजरीवाल से इस्तीफा  मांगा मौजपुर में सोमवार शाम को सड़क धंसने की घटना के बाद मांगा है। बोर्ड के सदस्यों का मानना है कि बोर्ड की लापरवाही के कारण बड़ा हादसा होते हुए बचा था। दिल्ली जल बोर्ड के सदस्य जय प्रकाश का कहना है कि फिलहाल दिल्ली में 50 से 60 ऐसे प्वॉइंट्स है जहां पर पाइपलाइन के फटने की संभावना बनी हुई है।

बात दे  बीते दिनों पूर्वी दिल्ली के मौजपुर इलाके में जल बोर्ड की पाइपलाइन फटने से सड़क का बड़ा हिस्सा धंस गया था। जिसमें एक कार और एक ऑटो समेत कई गाड़ियां फंस गई थी। गनीमत यह रही थी कि इस हादसे में किसी की जान नहीं गई। दरअसल, मौजपुर से पहले भी दिल्ली के कई इलाकों में जल बोर्ड की पाइपलाइन फटने से सड़क धंसने की घटनाएं सामने आ चुकी हैं।

दिल्ली जल बोर्ड के चेयरमैन मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पर गंभीर आरोप लगाते हुए जल बोर्ड के सदस्य जयप्रकाश ने कहा कि उनके पास कोई भी मंत्रालय नहीं है। उनके पास केवल एक ही काम है जल बोर्ड को देखना। इसके बावजूद वह अपने काम में पूरी तरह से फेल होते हुए नजर आ रहे हैं। दिल्ली में लगातार जगह-जगह जल बोर्ड की पाइपलाइन फटने की वजह से सड़क धंस रही है।

मौजपुर की घटना से पहले रानी झांसी फ्लाईओवर के नीचे भी पाइपलाइन फटने से बड़ा हिस्सा धंसा था।ऐसे में जयप्रकाश ने कहा है कि यह दिल्लीवासियो  का दुर्भाग्य है कि अरविंद केजरीवाल जल बोर्ड के चेयरमैन है।

मौजपुर कि इस घटना पर राजनीति भी तेज हो गई है। दिल्ली बीजेपी के अध्यक्ष मनोज तिवारी ने भी इस मसले पर मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को जमकर वार किया है। मनोज तिवारी ने घटना के लिए सीधे तौर पर मुख्यमंत्री को जिम्मेदार ठहराया है।

 सांसद मनोज तिवारी

दिल्ली बीजेपी के अध्यक्ष मनोज तिवारी ने कहा है कि दिल्ली सरकार में मंत्री गोपाल राय घटनास्थल पर पहुंचकर जायजा लेने का नाटक करते हैं। अगर इनमें इतनी गंभीरता होती तो मुख्यमंत्री को जल बोर्ड के कामकाज पर ध्यान देने को कहते।
सोमवार को क्या हुआ था
घटना पर मौजूद व्यक्ति के मुताबिक, सीवर लाइन फटने से सड़क अचानक धंसने लगी. देखते-ही-देखते सड़क पर करीब 7 फीट लंबा गड्ढा बन गया।