Amazon और Flipkart की सर्विस शुरू, बरमूडा, स्कर्ट्स और अंडर गारमेंट की सबसे ज्यादा मांग

0

E-Commerce Companies Amazon और Flipkart ने आज से देश के Green और Orange Zone में गैर जरूरी चीजों की डिलेवरी शुरू कर दी है। इसके बाद लोगों ने तेजी से खरीदी भी शुरू कर दी है। Online Shopping शुरू होते ही लोगों को गैर जरूर लगने वाली बेहद जरूरी चीजों की जरूरत महसूस हुई है।

Amazon और Flipkart आज से Garments, Smartphones, Mobile Accesories और दूसरी गैर-जरूरी वस्तुओं की डिलीवरी शुरू करने जा रही हैं। इससे सैकड़ों छोटे कारोबारियों के कारोबार का पहिया लगभग 40 दिनों के बाद फिर घूमने लगेगा।

यह चीजें हो रहीं सबसे ज्यादा ऑर्डर

eCommerce कंपनियों के मुताबिक Summer Apparel कैटेगरी में उपभोक्ता टी-शर्ट, बरमूडा, स्कर्ट्स व अंडरगामेंट्स को सबसे अधिक सर्च और ऑर्डर कर रहे हैं। पर्सनल ग्रूमिंग प्रोडक्ट्स में हेयर रिमूवर क्रीम, हेयर क्लिपर्स, ट्रिमर्स तो हाउसहोल्ड प्रोडक्ट्स में मच्छर मारने वाले रैकेट्स, मच्छरदानी, एलईडी बल्ब, प्रेशर कुकर्स, पानी बोतल, बेडशीट व तौलिए जैसे आइटम सबसे अधिक ऑर्डर किए जा रहे हैं। वहीं मोबाइल फोन चार्जर, इयरफोन, डाटा केबल्स जैसी चीजों की भी काफी मांग निकल रही है।

Flipkart ग्रुप के सीनियर वाइस प्रेसिडेंट और कॉरपोरेट अफेयर्स प्रमुख रजनीश कुमार ने बताया, “इस दौरान हम देश के लाख से अधिक से एमएसएमई और विक्रेताओं के संपर्क में हैं जिन्हें, उपभोक्ताओं की मांग के मुताबिक सामान मुहैया कराने के लिए मदद की जा रही है। विक्रेताओं को फिर से बिक्री शुरू करने के लिए ऑनलाइन परामर्श भी दिए जा रहे हैं।”