एयरपोर्ट पर YSR कांग्रेस अध्यक्ष जगन मोहन रेड्डी पर चाकू से हमला

2

विशाखापत्तनम एयरपोर्ट पर वाईएसआर कांग्रेस के अध्यक्ष जगन मोहन रेड्डी पर जानलेवा हमला हुआ है। शुरुआती जानकारी के मुताबिक एयरपोर्ट पर एक हमलावर ने जगन मोहन रेड्डी पर धारदार हथियार से हमला कर दिया, हालांकि उन्हें गंभीर चोट नहीं आई हैं. नुकीला हथियार जगन के बाजू में लगा, जिसके बाद वो जख्मी हो गए।

जगन मोहन रेड्डी

जगन मोहन की सुरक्षा में तैनात सुरक्षाकर्मियों ने हमलावर को हिरासत में ले लिया है और अब उससे पूछताछ की जा रही है। बताया जा रहा है कि जगन विशाखापत्तनम से हैदराबाद जाने के लिए फ्लाइट का इंतजार कर रहे थे, तभी एक शख्स उनके करीब आ गया और उसने नुकीले हथियार से जगन पर वार कर दिया।

हिरासत में लिए गए हमलावर का नाम जे श्रीनिवास है जो एयरपोर्ट की एक कैंटीन में काम करता है. उसका कहना है कि वह जगन का बड़ा प्रशंसक है और उनके साथ सेल्फी लेना चाहता था।

हालांकि सीआईएसएफ के अधिकारियों ने बताया कि उसने दो इंच लंबा नुकीला हथियार ले रखा था। श्रीनिवास जिस कैंटीन में काम करता है वह टीडीपी नेता हर्षवर्धन की है। वाईएसआर कांग्रेस ने इस हमले के पीछे टीडीपी का हाथ बताया है।

जगन मोहन रेड्डी वाई एस राजशेखर रेड्डी के बेटे हैं। उनके पिता 2004 से 2009 तक मुख्यमंत्री रहे। मुख्यमंत्री रहते ही उनकी हेलिकॉप्टर हादसे में मौत हो गई थी।

उनके बेटे जगन मोहन ने आगे चलकर कांग्रेस से अलग होकर वाईएसआर कांग्रेस के नाम से अपनी पार्टी बना ली। वाईएसआर कांग्रेस ही अब आंध्र में मुख्य विपक्षी पार्टी है और जगमोहन रेड्डी पार्टी अध्यक्ष और आंध्र प्रदेश विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष हैं।