पाकिस्तान में फिर हिंदू समुदाय के खिलाफ हिंसा, पांच लोगों की हत्या से दहशत….

0

पाकिस्तान में फिर हिंदू समुदाय के खिलाफ हिंसा पांच लोगों की हत्या से दहशत….

मुल्तान
पाकिस्तान में एक बार फिर से हिंदू समुदाय के खिलाफ क्रूर हिंसा का एक मामला सामने आया है। पाकिस्तान में एक ही परिवार के पांच लोगों की गला काट कर हत्या कर दी गई। ये मामला सामने आने से हिदूं समुदाय में डर का माहौल है। पाकिस्तान में हिंदुओं और दूसरे अल्पसंख्यक समुदायों के खिलाफ हिंसा के कई मामले सामने आ चुके हैं। हत्या का कारण अभी तक सामने नहीं आ पाया है कि किस वजह से इतनी बेरहमी से उनकी हत्या कर दी गई जिस वजह से हिंदू समुदाय डरा हुआ है।

 

हथियार बरामद

जिस हथियार से उन पांच लोगों की हत्या की गई है वो हत्यार चाकू-कुल्हाड़ी पुलिस ने बरामद कर लिए है, मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक मुल्तान के इस हिंदू परिवार के सदस्यों की लाशें रहीम यार खान शहर से 15 किलोमीटर दूर चक नंबर 135-पी, अबू धाबी कॉलोनी में उनके घर में मिली हैं।परिवार के मुखिया की पहचान राम चंद मेघवाल (36) के तौर पर की गई है। उनकी टेलरिंग की दुकान थी।
रहीम यार खान में सामाजिक कार्यकर्ता बीरबल दास ने बताया है कि राम चंद एक शांतिप्रिय व्यक्ति थे और एक खुशहाल जीवन जी रहे थे अपने परिवार के साथ और यह घटना सभी के लिए काफी चौंकाने वाली थी। पंजाब के मुख्यमंत्री सरदार उस्मान ने घटना की जांच के आदेश दिए हैं और जल्द से जल्द दोषियों को पकड़ने के लिए कहा है।

अल्पसंख्यकों के खिलाफ हिंसा जारी
अंतरराष्ट्रीय संगठनों के साथ-साथ पाकिस्तान के मानवाधिकार संगठन भी अल्पसंख्यकों को निशाना बनाए जाने के खिलाफ आवाज उठाते रहे हैं लेकिन हालात बेहतर होने के बजाय और खराब होते नजर आ रहे है, सिर्फ हिंदू नहीं, ईसाइयों, नही बल्की अल्पसंख्यक जातियों के साथ भी अक्सर हिंसा के कई मामले रोज सामने आ रहे है। कभी नाबालिग बच्चियों का अपहरण कर जबरदस्ती उनकी शादी करा दी जाती है और जबरदस्ती उनका धर्म परिवर्तन करा दिया जाता है, तो कभी पूजास्थलों और घरों को निशाना बनाया जाता है।