मुख्तार अंसारी को हिरासत में लेने के लिए पंजाब पहुंची यूपी पुलिस

2

 

गैंगस्टर से नेता बने मुख्तार अंसारी को अपनी हिरासत में लेने के लिए यूपी पुलिस की टीम मंगलवार  सुबह पुलिस लाइंस रूपनगर (पंजाब) पहुंची। अब यूपी पुलिस यहां की जेल  में बंद मुख्तार अंसारी को बांदा जेल लेकर जाएगी। गैंगस्टर से नेता बने मुख्तार अंसारी को अपनी हिरासत में लेने के लिए यूपी पुलिस की टीम मंगलवार  सुबह पुलिस लाइंस रूपनगर (पंजाब) पहुंची। अब यूपी पुलिस यहां की जेल  में बंद मुख्तार अंसारी को बांदा जेल लेकर जाएगी। बांदा जेल तक लाने में पंजाब पुलिस के कमांडो यूपी पुलिस की मदद करेंगे। पंजाब के उच्च पुलिस अधिकारी ने बताया कि पंजाब पुलिस के ट्रेंड कमांडो का एक दस्ता यूपी पुलिस की मदद के लिए उनके साथ बांदा तक जाएगा।

मुख्तार अंसारी को पंजाब से बांदा तक लाने के लिए दो रास्तों को तैयार किया गया है। वो दो रास्ते कौन होंगे और किस रास्ते से मुख्तार अंसारी की यूपी वापसी होगी यह अंतिम समय में तय होगा। यूपी पुलिस के तेज तर्रार पुलिसकर्मियों के साथ पंजाब पुलिस के जवान भी रास्ते भर साथ रहेंगे। यूपी पुलिस को रास्ते में कोई दिक्कत न हो और मुख्तार अंसारी की बांदा तक सुरक्षित वापसी हो इसके लिए पंजाब पुलिस का दस्ता सहयोग करेगा।

सोमवार शाम से ही रोपड़ की सुरक्षा और कड़ी कर दी गई और चप्पे-चप्पे पर पंजाब पुलिस का पहरा है। कई जगह बैरिकेट्स लगाकर चेकिंग शुरू करदी गई है । वहाँ के  स्थानीय लोग भी इतनी सुरक्षा देखकर हैरान नजर आए। रोपड़ से बाहर निलकने के कई रास्ते हैं।इसलिए  सभी रास्तों पर विशेष चेकिंग अभियान सोमवार देर तक जारी रहा। स्थानीय पुलिस के अनुसार यूपी पुलिस के कुछ जवान दो तीन दिन से शहर में मौजूद हैं। वहीं देर शाम काफी संख्या में यूपी पुलिस के जवान पहुंचे हैं।